बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों की जमावड़ा देख जिला अधिकारी समेत पुलिस अधीक्षक को भी हैरान।

नियोजित शिक्षकों की जमावड़ा देख जिला अधिकारी समेत पुलिस अधीक्षक को भी हैरान।

सिवान : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राजेंद्र सिंह ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख कर वीएम मिडिल स्कूल में निगरानी जांच के लिए नियोजित शिक्षकों के रखे गए फोल्डरों की सुरक्षा को लेकर असूचित जांच व औचक परिभ्रमण के लिए दंडाधिकारी व वरीय पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त करने की मांग की है।

जदयू के MLA गोपाल मंडल ने कह दिया 6 महीने के अंदर तेजस्वी का सरकार बनेगा नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन मिलेगा।

उन्होंने कहा है कि जेपी चौक स्थित वीएम मध्य विद्यालय परिसर में नियोजित शिक्षकों का फोल्डर रक्षित है, जहां आए दिन बिना काम के शिक्षकों का जमावाड़ा लगा हता है। ऐसे में फोल्डरों की चोरी या नुकसान पहुंचने की संभावना है। अगर एक दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त कर दिया जाए तो औचक निरीक्षण बीच-बीच में करते रहते। इससे बिना कार्य के स्कूल परिसर में शिक्षकों के लग रहे वीएम मिडिल स्कूल परिसर में निगरानी जांच के लिए रखा गया है फोल्डर, लगा रहता है शिक्षकों का जमावड़ा ची.स आदर्श राजकीय वीएम मध्या विद्यालय।

जमावड़ा पर अंकुश लगता। साथ ही इस प्रकार की हरकत करने की कोई भविष्य में प्रयास भी नहीं करता। गौर करने वाली बात है जिले में नियोजित करीब 12 हजार नियोजित शिक्षकों का फोल्डर निगरानी को जांच करना - है। इसमें 11 हजार 242 फोल्डर निगरानी के पास जमा है।

जांच में हुई जनकारी कि स्मार्ट क्लास की सामग्री हो गई चोरी जासं, सिवानः शिक्षा विभाग द्वारा सभी अधिकारियों को हाई स्कूलों के निरीक्षण का आदेश मिलने के बाद गुरुवार को डीईओ मोतिउर रहमान, डीपीओ दिलीप कुमार सिंह, अवधेश कुमार, राजेंद्र सिंह ने विभिन्न स्कूलों की जांच की। कोई शिक्षक अनुपस्थित नहीं पाए गए लेकिन दरौंदा प्रखंड के हड़सर धनौती हाई स्कूल में एक मामला संज्ञान में आया। डीपीओ स्थापना राजेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त स्कूल में स्मार्ट क्लास की सभी सामग्री टीवी, इंवर्टर आदि लॉकडाउन के दौरान चोरी हो गई थी। जिसकी जानकारी विभाग में किसी को नहीं थी। जब स्कूल का निरीक्षण किया गया तो बात सामने आई। हालांकि हेडमास्टर द्वार एफआइआर दर्ज करने के साथ विभाग में इसकी लिखित सूचना देने की बात कही जा रही थी।


Buy Amazon Product