बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

बकाए वेतन एवं एरिया की राशि भुगतान के लिए नियोजित शिक्षकों ने प्रशासन को दी आंदोलन की चेतावनी।

बकाए वेतन एवं एरिया की राशि भुगतान के लिए नियोजित शिक्षकों ने प्रशासन को दी आंदोलन की चेतावनी।

बेतिया, संस: बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले रविवार को जिलाध्यक्ष शेख निजामुद्दीन की अध्यक्षता में बैठक में बकाए वेतन भुगतान की मांग को पूरे जोर-शोर से उठाया गया। वहीं, विभिन्न प्रखंडों से बैठक में सम्मिलित साथियों द्वारा संगठन के समक्ष विभिन्न समस्याओं से जिला कार्यकारिणी को अवगत कराते हुए मांगे रखी गई। जिसमें 37 दिन हड़ताल अवधि का भुगतान, डीपीई एरियर नवप्रशिक्षित शिक्षकों का अंतर बकाया राशि, ईपीएफ कटौती राशि का ससमय शिक्षकों के ईपीएफ खाते में अंतरण, यूटीआई की राशि का भुगतान, दक्षता अंतर भुगतान महंगाई भत्ता अंतर, 5
2019 का सामंजन व भुगतान आदि मुख्य रहे।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

संघ के संयोजक सुजीत कुमार ने कहा कि शीघ्र भुगतान नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। जिला सचिव अभिनव राज ने संगठन की तरफ से व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए बताया कि शिक्षकों को अब अपनी किसी भी समस्या के लिए बार-बार जिला कार्यालय एवं प्रखंड कार्यालय के चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है।
शिक्षकों के समस्या को सीधे जिला कमिटी अपने मांगपत्र में जगह देते हुए समाधान कराने का हरसंभव प्रयास करेगी।

वहीं दूसरी तरफ संघ के जिलाध्यक्ष शेख निजामुद्दीन ने कहा कि डीईओ कार्यालय द्वारा शिक्षकों की समस्याओं की लगातार अनदेखी की जा रही है। उन्होंने जिला शिक्षा कार्यालय को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर मकर संक्रांति तक तमाम बकाया राशि का भुगतान नहीं होता है तो संगठन जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन एवं तालाबंदी को बाध्य होगा। जिसकी सारी जवाबदेही जिला शिक्षा कार्यालय में पदासीन पदधिकारीगणों की होगी।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

मौके पर खुला मंच के संयोजक सूचित कुमार, जिला कार्यकारिणी सदस्य आफताब आलम, अशफाक आलम, सर्वजीत राम, प्रखंड संयोजक संतोष मिश्रा, प्रखंड सचिव रामेश्वर यादव एवं कार्यकारिणी सदस्य त्रिपुरारी कुशवाहा, अजय कुमार राम तथा विभिन्न प्रखंडों से सम्मिलित विशाल गुप्ता, दयानंद सिंह, भोला गुप्ता, राजेश कुमार, मो. प्रवेज, रमेश गुप्ता, दीपू पांडेय, रमेश पासवान, मुश्ताक आलम, वीरेंद्र कुमार, हरिशंकर कुमार, मृत्युंजय कुमार पांडेय, कलीमुल्लाह, नयामुल्लाह, कमरुल होदा, रामरतन राम, महावीर राम, वेदप्रकाश साह आदि सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।


Buy Amazon Product