बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा


पटना में कल से 10वीं तक के सभी स्कूल 9:30 बजे खुलेंगे
पटना। शनिवार को मौसम में सुधार को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने पटना के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 9:30 से अपराहन 2:30 के बीच संचालित करने की अनुमति दी है। जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि शनिवार को मौसम में सुधार हुआ है, लेकिन ठंड का प्रकोप नहीं गया है । इसीलिए शैक्षणिक गतिविधियों को सुबह 9:30 बजे से संचालित करने की अनुमति दी जाती है। जिलाधिकारी ने इससे पहले आदेश जारी कर 14 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के सचालन पर रोक लगा दी थी।

<div class='onesignal-customlink-container'></div>

<iframe frameborder="0" height="330px" src="adsense-ads1.html" width="100%"></iframe>

यह भी पढ़ें - शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला

 

1)स्कूलों में झंडा फहराने की ट्रेनिंग देगी शिक्षकों की टीम
2)झंडा संहिता को लेकर डीईओ ने दिया आदेश
3) पांच से सात अनुभवी शिक्षकों की बनेगी टीम
मुजफ्फरपुर । सभी स्कूलों में झंडा फहराने का प्रशिक्षण शिक्षकों की टीम देगी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन को लेकर डीईओ ने सभी बीईओ को यह निर्देश दिया है। गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में यह बात सामने आई कि झंडोत्तोलन के दौरान कहीं न कहीं से झंडा संहिता के उल्लंघन का मामला सामने आता ही है। सही जानकारी के अभाव में झंडा बांधने, फहराने, उतारने के दौरान कई तरह की गलती हो जाती है।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला

इसके बाद डीईओ अजय कुमार सिंह ने निर्देश दिया है कि सभी बीईओ अपने प्रखंड के झंडा बांधने, फहराने, उतारने के कुशल अनुभवी प्रधानाध्यापक व शिक्षक-शिक्षिकाओं  की पांच से सात सदस्य टीम बनाएंगे। यह टीम अपने क्षेत्र के सभी कोटि के सरकारी, निजी विद्यालय के शिक्षकों के लिए एक प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेंगे। साथ ही संकुल स्तर पर दो से चार अनुभवी प्रधानाध्यापक व शिक्षक-शिक्षकों की टीम तैयार की जाएगी। उनका नाम व मोबाइल नंबर सार्वजनिक किया जाएगा ताकि किसी भी विद्यालय प्रधान को यदि झंडोत्तोलन के दौरान किसी तरह की कठिनाई हो तो वे संपर्क कर सहायता ले सकें। 26 जनवरी को झंडोत्तोलन के लिए सभी प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया है कि वे सावधानी बरतते हुए नियम के आलोक में झंडोत्तोलन करें।


Buy Amazon Product