बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

नियोजित शिक्षक के15% वृद्धि का इंतजार की घड़ी खत्म वित्त विभाग की अनुमति के साथ वेतन का भुगतान हो जाएगा-संजय कुमार।

नियोजित शिक्षक के15% वृद्धि का इंतजार की घड़ी खत्म  वित्त विभाग की अनुमति के साथ वेतन का भुगतान हो जाएगा-संजय कुमार।

राज्य के सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षक व पुस्तकालयाध्यक्ष वेतन वृद्धि के इंतजार में है। राज्य मंत्रिमंडल ने पिछले ही साल करीब पौने चार लाख नियोजित शिक्षकों को 1 अप्रैल 2021 के प्रभाव से 15 फीसदी की वेतनवृद्धि को अपनी मंजूरी दी थी। उसके बाद शिक्षा विभाग ने 29 अगस्त 2020 को इस वेतनवृद्ध को लेकर संकल्प भी जारी कर दिया था।वित्त विभाग की अनुमति मिलते ही शिक्षकों को 15 फीसदी बढोतरी के साथ वेतन का भुगतान आरंभ हो जाएगा।-संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग

अधिसूचना में कहा गया था कि वेतनवृद्धि को लेकर वित्त विभाग के परामर्श से अलग से दिशा-निर्देश जारी किया जाएगा। लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी न तो वेतन बढ़ा और न ही दिशा निर्देश जारी किये गये । जानकारी के अनुसार अप्रैल 2021 से राज्य के सभी नियोजित शिक्षकों को 15 फीसदी वेतनवृद्धि करने को लेकर शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से इस वृद्धि के मुताबिक खर्च होने वाली राशि का ब्योरा भी मांग लिया था और उसके मुताबिक उसने मांग का प्रस्ताव मार्च 2021 में ही वित्त विभाग को भेज दिया था। विभागीय सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग की हरी झंडी अबतक नहीं मिल पाने से शिक्षकों को बढ़े हुए वेतन का लाभ नहीं मिल पाया है।

रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी करेंगे आंदोलन।
पटना : बिहार सिपाही भर्ती के पीटी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी आठ अक्टूबर को आंदोलन करेंगे। वे ट्विटर पर विरोध दर्ज कराएंगे। सिपाही बहाली के लिए 14 और 21 मार्च को परीक्षा आयोजित की गई थी। अब तक इसका रिजल्ट नहीं जारी किया गया है। (जासं)
सात शहरों में होगी सीटीईटी की परीक्षा।
पटना : सीबीएसई द्वारा राज्य के सात शहरों में सीटीईटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है। बोर्ड की ओर से सीटीईटी की परीक्षा आनलाइन होगी। इसकी सूचना अभ्यर्थियों को दे दी गई है। राज्य में पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया, नालंदा, पूर्णिया एवं आरा में परीक्षा केंद्र रहेगा। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर तक है।


Buy Amazon Product