बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

3.5 लाख शिक्षकों का वेतन वृद्धि होने थे जिसमें मात्र 17,864 डाटा अपलोड हुआ विस्तार से जाने।

3.5 लाख शिक्षकों का वेतन वृद्धि होने थे जिसमें मात्र 17,864 डाटा अपलोड हुआ विस्तार से जाने।

3.57 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वेतन वृद्ध का लाभ 1 अप्रैल 2021 से मिलना है। 10 माह बाद भी गुरुजी बढ़े हुए दर से वेतन मिलने का इंतजार ही कर रहे हैं। शिक्षा विभाग ने जिलों के लिए एनआईसी द्वारा ऑनलाइन पे कैलकुलेटर सॉफ्टवेयर तैयार कराया, ताकि वेतन निर्धारण में गलती नहीं हो। राज्य के विभिन्न जिलों में 3 फरवरी तक 3 लाख 25 हजार 620 शिक्षकों के वेतन का डाटा अपलोड हो चुके हैं। शिक्षकों ने आपत्ति देकर सुधार भी करा लिया है। लेकिन इसमें मात्र 17 हजार 864 शिक्षकों की जिला में डीपीओ स्थापना के स्तर पर डिजिटल सिग्नेचर कर स्वीकृति दी है। स्वीकृति में देरी के कारण गुरुजी शिक्षक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा रहे- सर आखिर कब तक डिजिटल सिग्नेचर के साथ पे स्लीप मिलेगा ? डीपीओ के डिजिटल सिग्नेचर के आधार पर ही नए वेतन का लाभ मिलना है। शिक्षक पूछ रहे हैं सर, कितना और इंतजार करें? दरभंगा, भोजपुर, बक्सर, नवादा, वैशाली, बांका जैसे 14 जिलों में एक भी स्वीकृति नहीं है।

पटना में एक, गया में 2 और भागलपुर में मात्र 6 शिक्षकों की ही स्वीकृति पे स्लिप मिली है। लखीसराय में 3437 शिक्षकों में 3412 शिक्षकों को डिजिटल सिग्नेचर के साथ फाइनल पे स्लिप मिल चुकी है। जिलों के शिक्षा अधिकारियों के अनुसार डिजिटल सिग्नेचर देर से मिली है। बोर्ड की परीक्षा के कारण भी देर हो रही है। शिक्षकों की हर समस्या का सरकार समाधान कर रही हैं। 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के साथ शिक्षकों का डाटा लगभग अपलोड हो चुके हैं।

डिजिटल सिग्नेचर पे स्लिप भी जल्द मिल जाएगा। - विजय कुमार चौधरी, शिक्षा मंत्री।
हमलोग बढ़े हुए दर से वेतन के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। गलती सुधार कर भेज दी गई है। लगभग शिक्षकों का बढ़े हुए वेतन के साथ डाटा अपलोड हो चुका है. लेकिन डिजिटल सिग्नेचर मात्र 5 प्रतिशत ही हो सका है। -आनंद कौशल सिंह, बिहार पंचावत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ।

देखें विस्तार से।


Buy Amazon Product