बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

3.5 लाख शिक्षकों का वेतन वृद्धि होने थे जिसमें मात्र 17,864 डाटा अपलोड हुआ विस्तार से जाने।

3.5 लाख शिक्षकों का वेतन वृद्धि होने थे जिसमें मात्र 17,864 डाटा अपलोड हुआ विस्तार से जाने।

3.57 लाख शिक्षकों को 15 प्रतिशत वेतन वृद्ध का लाभ 1 अप्रैल 2021 से मिलना है। 10 माह बाद भी गुरुजी बढ़े हुए दर से वेतन मिलने का इंतजार ही कर रहे हैं। शिक्षा विभाग ने जिलों के लिए एनआईसी द्वारा ऑनलाइन पे कैलकुलेटर सॉफ्टवेयर तैयार कराया, ताकि वेतन निर्धारण में गलती नहीं हो। राज्य के विभिन्न जिलों में 3 फरवरी तक 3 लाख 25 हजार 620 शिक्षकों के वेतन का डाटा अपलोड हो चुके हैं। शिक्षकों ने आपत्ति देकर सुधार भी करा लिया है। लेकिन इसमें मात्र 17 हजार 864 शिक्षकों की जिला में डीपीओ स्थापना के स्तर पर डिजिटल सिग्नेचर कर स्वीकृति दी है। स्वीकृति में देरी के कारण गुरुजी शिक्षक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से गुहार लगा रहे- सर आखिर कब तक डिजिटल सिग्नेचर के साथ पे स्लीप मिलेगा ? डीपीओ के डिजिटल सिग्नेचर के आधार पर ही नए वेतन का लाभ मिलना है। शिक्षक पूछ रहे हैं सर, कितना और इंतजार करें? दरभंगा, भोजपुर, बक्सर, नवादा, वैशाली, बांका जैसे 14 जिलों में एक भी स्वीकृति नहीं है।

पटना में एक, गया में 2 और भागलपुर में मात्र 6 शिक्षकों की ही स्वीकृति पे स्लिप मिली है। लखीसराय में 3437 शिक्षकों में 3412 शिक्षकों को डिजिटल सिग्नेचर के साथ फाइनल पे स्लिप मिल चुकी है। जिलों के शिक्षा अधिकारियों के अनुसार डिजिटल सिग्नेचर देर से मिली है। बोर्ड की परीक्षा के कारण भी देर हो रही है। शिक्षकों की हर समस्या का सरकार समाधान कर रही हैं। 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि के साथ शिक्षकों का डाटा लगभग अपलोड हो चुके हैं।

डिजिटल सिग्नेचर पे स्लिप भी जल्द मिल जाएगा। - विजय कुमार चौधरी, शिक्षा मंत्री।
हमलोग बढ़े हुए दर से वेतन के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। गलती सुधार कर भेज दी गई है। लगभग शिक्षकों का बढ़े हुए वेतन के साथ डाटा अपलोड हो चुका है. लेकिन डिजिटल सिग्नेचर मात्र 5 प्रतिशत ही हो सका है। -आनंद कौशल सिंह, बिहार पंचावत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ।

देखें विस्तार से।


Buy Amazon Product