बड़ी खबरें

सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की नहीं होगी उपस्थिति पूर्णरूपेण बंद रहेंगे स्कूल।

सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की नहीं होगी उपस्थिति पूर्णरूपेण बंद रहेंगे स्कूल।

विद्यालय में शिक्षकों की नहीं होगी उपस्थिति, पूर्णरूपेण बंद रहेंगे स्कूल
स्कूल, कॉलेज, कोचिंग एवं शैक्षणिक संस्थान खोलने पर होगी कार्रवाई
जमुई :कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण सरकार ने 15 मई तक सभी सरकारी, गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इस दौरान विद्यालय पूर्णरूपेण बंद रहेगा। शिक्षक भी विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी रवि कुमार सिंह ने गृह विभाग के पत्र का हवाला देते हुए बताया कि पूर्व में कोविड के कारण 18 अप्रैल तक विद्यालय को बंद रखा गया था। 

33 प्रतिशत की उपस्थिति वाले विस्तारीकरण का पत्र जारी करने की मांग, होगा बड़ा बदलाव। -

 

पर अब उक्त आदेश के आलोक में 15 मई तक विद्यालयों को पूर्णरूपेण बंद किया जाता है। निरीक्षण या अन्य माध्यमों से यह सूचना प्राप्त होती है कि संबंधित स्कूल, कॉलेज, कोचिंग एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान खुले हैं तो आपदा की सुसंगत धाराओं के तहत संबंधित संचालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अपने अपने प्रखंड में स भ्रमणशील रहकर सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों पर कड़ी नजर रखेंगे।

33 फीसदी उपस्थिति की अनिवार्यता समाप्त। 
गृह विभाग, बिहार सरकार के आदेशानुसार 15 मई तक विद्यालयों को पूर्णरूपेण बंद कर दिया गया है। शिक्षकों के लिए 33 फीसद उपस्थिति की अनिवार्यता समाप्त है। शिक्षक भी विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे। रवि कुमार सिंह, डीईओ, जमुई।


Buy Amazon Product