बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के  लिए खुशखबरी वेतन मद में समग्र शिक्षा अभियान के लिए तीन अरब रुपये जारी। 

नियोजित शिक्षकों के  लिए खुशखबरी वेतन मद में समग्र शिक्षा अभियान के लिए तीन अरब रुपये जारी। 

पटना. शिक्षा विभाग ने समग्र शिक्षा अभियान के लिए तीन अरब से अधिक रुपये जारी की है. राशि शिक्षकों के वेतन आदि पर खर्च होगी. वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए केंद्र ने 5.73 करोड़ रुपये जारी किये हैं. चालू वित्तीय वर्ष के लिए यह पहली किस्त दी जा रही है. इसके अलावा शिक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के परिसर में स्थापित स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में वेतनादि के लिए एक करोड़ की सहायता राशि मंगलवार को जारी कर दी गयी है. विश्व बैंक परियोजना के तहत विशेष कार्यक्रम संचालन के लिए 80 लाख जारी किये गये हैं।

शिक्षकों के बरसों का इंतजार हुआ खत्म  निर्देशक प्राथमिक शिक्षा डॉ रंजीत कुमार सिंह ने जारी कर दिया पत्र।

मनोज कुमार बने प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य कार्यकारी अध्यक्ष।

पटना. बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा ने संघ के कार्यालय सचिव मनोज कुमार को बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ का राज्य कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया है. कार्यरत शिक्षकों की यह मांग रही थी कि किसी कार्यरत शिक्षक को ही राज्य का कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया जाये। 

अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा ने प्राथमिक शिक्षक संघ नियमावली की कंडिका 7,1,10 में प्रदत्त शक्तियों के आलोक में मंगलवार को मनोज कुमार को संघ का कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया. जानकारी मीडिया प्रभारी प्रेम चंद्र ने दी है. वरीय उपाध्यक्ष राम अवतार पांडेय, महासचिव नागेंद्र नाथ शर्मा, उपाध्यक्ष घनश्याम प्रसाद यादव आदि ने मनोज कुमार को बधाई दी है।


Buy Amazon Product