बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश।

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की सलाह से मेरा इलाज चल रहा है। हाल के दिनों में जो भी लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं। वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपनी कोरोना जांच कराएं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि मंत्रालय का काम सामान्य रूप से चलता रहेगा।

80 हजार प्रारंभिक विद्यालयों में शिक्षकों के लिए कोरोना काल में शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया नया निर्देश। -

 

कोरोना का रामबाण घरेलू उपचार 'हर दो घंटे पर पानी में हल्दी नमक डालकर भाप लें'। 
पटना  | इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ हेल्थ एडुकेशन एण्ड रिसर्च के निदेशक प्रमुख डॉ. अनिल सुलभ ने कोरोना संक्रमितों के लिए परामर्श दिया है। परामर्श के अनुसार कोरोना संक्रमित प्रत्येक दो घंटे पर पानी में थोड़ा हल्दी और नमक डालकर उसका भाप लें। मुंह से सांस खींचते हुए भाप लें और मुंह से ही छोड़ें । यह क्रिया २० बार दुहरायें। फिर यही क्रिया नाक से करें। नाक से सांस खींचते हुए भाप लें और नाक से छोड़ें।

 फिर मुंह से माफ लें और नाक से छोड़ें। अंत में नाक से भाफ लें और मुंह से छोड़ें । यह सभी क्रिया २० बार करें। दो दिनों में ही कोरोना से निजात मिलेगी। तब भाप लेने की क्रिया दो घंटे के स्थान पर चार घंटे के अंतराल पर करें, फिर सुबह शाम करना ही काफी होगा। हल्दही और काली मिर्च मिला हुआ दूध का सेवन रात में सोने से पहले और सुबह में अल्पहार के साथ लें । सेवन एक ग्लास दूध में एक चम्मच हल्दी और चुटकी भर काली मिर्च मिलाकर करना श्रेयस्कर होगा कोरोना से बचाव के लिए भी यह कारगर है ।


Buy Amazon Product