बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के विभिन्न मांगों को लेकर धारदार आंदोलन का सरकार को दिया चेतावनी।

नियोजित शिक्षकों के विभिन्न मांगों को लेकर धारदार आंदोलन का सरकार को दिया चेतावनी।

एकजुटता महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों को सम्मानित किया गया। 
वीएम मिडिल स्कूल में राज्य प्रारंम्भिक शिक्षक संघ की बैठक। 


शहर के वीएम मिडिल स्कूल में बिहार राज्य प्रारंम्भिक शिक्षक संघ की जिला इकाई की बैठक शनिवार को हुई। शिक्षक नेता शाहिद आलम और राजीवरंजन तिवारी ने नए वर्ष में शिक्षकों की मांगों का समर्थन करते हुए धारदार आंदोलन किए जाने की बात कही। कहा कि जिलास्तर पर शिक्षकों की समस्याओं को लेकर उचित कदम उठाया जायेगा। मनोज यादव व ललन बैठा ने शिक्षकों को अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहने का आहन किया।

अब शिक्षकों को 50 हजार मानदेय करने को लेकर शिक्षा मंत्री ने किया विचार-विमर्श।


बैठक में बकाया वेतन व ससमय वेतन भुगतान की मांग उठी। संघ के जिलास्तरीय नेताओं ने इस मुद्दे पर डीईओ व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से मिलकर समाधान कराने का आश्वासन दिया। सुरेन्द्र पांडेय, गौतम मांझी,ब्रजकिशोर राय, संतोष सिंह, जयराम यादव, उमेश यादव, अनवर हुसैन अंसारी, प्रदीप मिश्रा, शैलेश कुमार सिंह, अरविंद पांडेय, अमितेश तिवारी, संजेश कुमार, जयप्रकाश मांझी, राजेश यादव, प्रदीप शर्मा, शफाकत अली, अजय कुमार, मुन्ना सिंह, संजय कुमार व संजय राम सहित अन्य शिक्षकों ने अपनी बात रखी। इस मौके पर शिक्षक प्रतिनिधि, उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक समेत समाज के विभिन्न कार्यों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों को सम्मानित किया गया।

इसे भी पढ़े।

कल से स्कूलों में होगी कोरोना की रेंडमली जांच। 

 

जिले के सभी शिक्षण संस्थानों में रेंडमली कोरोना जांच होगी। शिक्षा विभाग के निर्देश पर पटना जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा सभी स्कूलों को यह आदेश भेजा गया है। स्कूलों में प्राचार्य द्वारा सभी छात्र, शिक्षक और कर्मियों में रेंडमली कोरोनाजांचकरवाना है। अगर इस बीच किसी में कोरोना के लक्षण दिखते हैं उन्हें तुरंत क्वारंटाइन किया जायेगा और संबंधित को डॉक्टर के संपर्क में रहना होगा।

साढे तीन लाख नियोजित शिक्षकों को मिला अंतिम मौका, जल्द मिलेगा शिक्षा विभाग से नोटिस।

 

ज्ञात हो कि चार जनवरी से स्कूल और शिक्षण संस्थान खोल दिये गये हैं। चूंकि अभी नौंवी से 12वीं तक के स्कूल खुले हैं। इस बीच उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सरैया गया और लाल बहादुर शास्त्री किसान वैदिक उच्च विद्यालय ममई असगरगंज मुंगेर में कई शिक्षक, शिक्षाकर्मी और विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले।
इसको देखते हुए शिक्षा विभाग की तरफ से यह एहतियात बरतने का निर्देश स्कूलों को दिया गया है। सोमवार से इसे निजी के साथ सरकारी स्कूल में लागू किया जायेगा।


Buy Amazon Product