बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

बढ़े महंगाई भत्ते के साथ  ही होगा वेतन का भुगतान शिक्षा मंत्री ने दे दिया अपना फैसला 

बढ़े महंगाई भत्ते के साथ  ही होगा वेतन का भुगतान शिक्षा मंत्री ने दे दिया अपना फैसला 

वेतन अपडेट शिक्षक मित्रों डीपीओ स्थापना कार्यालय मुजफ्फरपुर और रेड क्रॉस शाखा मुजफ्फरपुर के बीच की सभी प्रक्रियाओं को शाम तक पूरी कर ली गई है।लिंक की समस्या ठीक-ठाक रही तो कल दोपहर के बाद एसएसए मद का भुगतान संपन्न करालिया जाएगा बैंक में संगठन के साथी मौजूद रहेंगे।
Gob के साथियों के वेतन और एसएसए एरियर के आवंटन के लिए राज्य स्तर पर प्रयास जारी है। 


'शिक्षा और खेल को समान अहमियत दी 
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने शिक्षा के साथ खेलों के बुनियादी ढांचों के विकास को एक बराबर अहमियत दी। तीन दिवसीय सालाना जोनल एथलेटिक्स मीट ऑफ एजुकेशन जोन-2 का उद्घाटन करते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार खिलाड़ियों को जरूरी सहयोग और सुविधायें मुहैया कराकर खेलों को बढ़ावा दे रही है। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में 'जोन-2' के विभिन्न स्कूलों के 900 से ज्यादा छात्र हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें - सरकारी स्कूल के शिक्षक और रसोइया ने क्लासरूम में किया रोमांस, बिहार के बांका से वायरल हुआ वीडियो

बढ़े महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा न्यूनतम वेतन
नई दिल्ली ।
दिल्ली सरकार ने बढ़े हुए वेतन के रूप में श्रमिकों को दिवाली का तोहफा दिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दिल्ली के अकुशल, अर्धकुशल और अन्य श्रमिकों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी किया है। श्रमिकों को बढ़े भत्ते के साथ न्यूनतम वेतन मिलेगा।सिसोदिया ने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि बढ़ी हुई दरें बीते एक अक्तूबर से लागू हों। बताते चलें कि सरकार पहले ही श्रमिकों, अनुबंध पर काम करने वाले कर्मियों को दिवाली बोनस का निर्देश जारी कर चुकी है। सिसोदिया ने कहा कि गरीब और मजदूर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए बढ़ती महंगाई के बीच यह कदम उन्हें राहत देगा। बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ लिपिक और सुपरवाइजर वर्ग के कर्मचारियों को भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें - सरकारी स्कूल के शिक्षक और रसोइया ने क्लासरूम में किया रोमांस, बिहार के बांका से वायरल हुआ वीडियो

उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र के ऐसे श्रमिकों को महंगाई भत्ते पर रोक नहीं लगाई जा सकती है, जिन्हें सामान्यतः केवल न्यूनतम मजदूरी मिलती है। इसलिए दिल्ली सरकार ने महंगाई भत्ते जोड़कर नया न्यूनतम वेतन देने का फैसला किया है। सिसोदिया ने दावा किया कि दिल्ली में मजदूरों को मिलने वाला न्यूनतम वेतन देश के अन्य किसी भी राज्य की तुलना में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार श्रमिकों को राहत देने के लिए हर छह महीने में लगातार महंगाई भत्ते को बढ़ाती है। सुपरवाइजर और लिपिक वर्ग के कर्मचारियों में गैर मैट्रिक कर्मचारियों का मासिक वेतन 18, 187 से बढ़ाकर 18,499 रुपये, मैट्रिक लेकिन गैर स्नातक कर्मचारियों का मासिक वेतन 20,019 से बढ़ाकर 20,357 रुपये तथा स्नातक और इससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले मजदूरों का मासिक वेतन 21,756 से बढ़ाकर 22,146 रुपये कर दिया गया है।


Buy Amazon Product