बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

नियोजित शिक्षकों के बरसों का इंतजार खत्म शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दे दिया हरी झंडी।

नियोजित शिक्षकों के बरसों का इंतजार खत्म शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दे दिया हरी झंडी।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को हरी झंडी दी।
कल सामान्य प्रशासन विभाग के जरिये बीपीएससी को भेजा जायेगा प्रस्ताव।
46 हजार से अधिक प्रधानाध्यापक और प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति की अधियाचना शिक्षा विभाग ने तैयार कर ली है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को इसको हरी झंडी दी. अधियाचना का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग के जरिये बिहार लोक सेवा आयोग जायेगा. ये समूची प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो जायेगी।

जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के दोनों निदेशालयों प्राथमिक और माध्यमिक निदेशालयों की तरफ से अलग- अलग अधियाचना तैयार की गयी है। दरअसल प्राथमिक निदेशालय ने 40 हजार से अधिक प्रधान शिक्षक और माध्यमिक निदेशालय ने छह हजार से अधिक प्रधानाध्यापक को प्रस्ताव तैयार किया है।

यह भी पढ़ें - नई शिक्षा नीति 2020 में शिक्षकों को निंजा मिलने जा रही है यह सबसे बड़ी लाभ डीईओ ने किया।

बीपीएससी जनवरी में जारी करेगा विज्ञापन उम्मीद जतायी : जा रही है कि जनवरी के प्रथम सप्ताह तक बिहार लोक सेवा आयोग इन दोनों नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी कर देगा. ये दोनों नियुक्तियां परीक्षा के जरिये ली जायेंगी. हालांकि साक्षात्कार नहीं होगा. उल्लेखनीय है कि इन नियुक्तियों के पद वर्षों से खाली हैं. पद भर जाने से पढ़ाई की गुणवत्ता और स्कूल प्रशासन दुरुस्त हो सकेगा।

यह भी पढ़ें - नई शिक्षा नीति 2020 में शिक्षकों को निंजा मिलने जा रही है यह सबसे बड़ी लाभ डीईओ ने किया।

दिन में बादल छाए रहेंगे, रात में बारिश होगी।
राजधानी में रविवार सुबह कोहरा देखने को मिल सकता है। वहीं, दिन के समय बादल छाए रहेंगे और रात में हल्की बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। न्यूनतम तापमान सात डिग्री रहाः दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार सुबह बेहद हल्का कोहरा रहा। लेकिन दिन में धूप रहने के चलते अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है।

हवा जहरीली रही: उधर, राजधानी में क्रिसमस के दिन पहली बार जहरीली हवा में लोगों ने सांस ली। दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 431 के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। सफदरजंग मौसम केंद्र में दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा जहरीली रही: उधर, राजधानी में क्रिसमस के दिन पहली बार जहरीली हवा में लोगों ने सांस ली। दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 431 के अंक पर रहा।


Buy Amazon Product