बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

लाखों नियोजित शिक्षकों के 15% एरियर एवं बढ़ा हुआ वेतन भुगतान जल्द होगा लेकिन इस डॉक्यूमेंट को जरूर भर लें।

लाखों नियोजित शिक्षकों के 15% एरियर एवं बढ़ा हुआ वेतन भुगतान जल्द होगा लेकिन इस डॉक्यूमेंट को जरूर भर लें।

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जिले के बिहारीगंज प्रखंड अंतर्गत 22 नवनियुक्त पंचायत शिक्षकों का वेतन भुगतान नियुक्ति के 5 माह बाद भी नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जिलेभर के प्रखंड पंचायत नगर नियोजन इकाई में फरवरी 2022 में नवनियुक्त शिक्षकों ने विद्यालय में योगदान लिया। श्री पप्पू ने कहा नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर जिला संघ लगातार संघर्षरत रहा है। इस कारण जिले के सभी प्रखंडों, नगर निकाय समेत पंचायत के शिक्षकों का वेतन भुगतान जून तक का विभाग द्वारा कर दिया गया। परंतु बिहारीगंज प्रखंड अंतर्गत दसों पंचायत में नियुक्तनवनियुक्त 22 शिक्षकों को अभी तक वेतन भुगतान नहीं की गई मा है। प्रदेश अध्यक्ष पप्पू ने स्पष्ट ग कहा कि वेतन भुगतान हेतु ग्राम क पंचायत के पंचायत सचिव द्वारा ल दी गई। स्टैंडिंग एडवाइस जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के ल द्वारा बैंक भेजी जाती है। परंतु वहां म के पंचायत में पदस्थापित पंचायत म सचिव के कारण ही नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान की र प्रक्रिया बाधित है। इस कारण नवनियुक्त शिक्षक अभी तक म वेतन पाने से वंचित हैं, जो घोर वि चिंता का विषय है। लंबे अवधि तक नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक तंगी से ज जूझना पड़ रहा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को संघ का शिष्टमंडल  जिला शिक्षा पदाधिकारी से  मिलकर शिक्षकों के वेतन भुगतान  अविलंब कराने हेतु समुचित पहल करेगी। 

बच्चे को कक्षा में छोड़ ताला लगाया, दस निलंबित। 
हाथरस। छुट्टी होने पर कक्षा में सोते पहली क्लास के बच्चे को वहीं छोड़ने और स्कूल पर ताला लगाकर घर जाने पर शुक्रवार को बीएसए ने हैडमास्टर समेत दस शिक्षकों को निलंबित कर दिया। इसके अलावा एक अनुदेशक व तीन शिक्षामित्रों का जुलाई माह का वेतन रोका गया है I सासनी ब्लॉक के संविलियन विद्यालय नगला सिंह में बुधवार को दुर्गेश कुमार के छह वर्षीय बच्चे प्रेमप्रकाश को छुट्टी हो जाने के बाद शिक्षक व शिक्षिकाएं क्लास रूम में बंदकरके चले गए। बताया गया कि पहली क्लास का बच्चा क्लास रूम में सो गया था। तीन घंटे बाद जब बालक की आंख खुली तो उसने रोना शुरू कर दिया इस पर आस पड़ोस के लोग घरों से निकलकर स्कूल पहुंचे। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी अफसरों को दी। शुक्रवार को मामला मीडिया की सुर्खियों में आया तो बीएसए ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी सासनी को दी। प्रारंभिक रिपोर्ट में स्टाफ की गलती नजर आने पर शुक्रवार को दस शिक्षकों को निलंबित कर दिया।

​​​​​


Buy Amazon Product