बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

274681 नियोजित शिक्षकों के वेतन को 17.16 अरब रुपये जारी नये वेतन का होगा भुगतान।

274681 नियोजित शिक्षकों के वेतन को 17.16 अरब रुपये जारी नये वेतन का होगा भुगतान।

पटना। राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में समग्र शिक्षा अभियान के 2,74,681 शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए 17 अरब 16 करोड़ रुपये की राशि बुधवार को जारी हो गयी । इससे जिन 2,74,681 शिक्षकों के वेतनादि का भुगतान उनमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय जिला संवर्ग के स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान वाले शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक भी शामिल हैं। दरअसल, केंद्र सरकार के स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देश के आलोक में सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए)। 

पौने तीन लाख नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए 1716 करोड़ स्वीकृत।


राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (आरएमएसए) एवं शिक्षक शिक्षा (टीई) योजनाओं के एकीकृत कर प्री स्कूल से कक्षा 12 तक के लिए एक नयी योजना समग्र शिक्षा अभियान संचालित किया गया है । विगत वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा केंद्रांश मद में प्रोजेक्ट एप्रूवल बोर्ड की बैठक में स्वीकृत राशि के अनुरूप निर्गत नहीं किये में वित्तीय वर्ष अंतर्गत राज्य योजना मद में अलग से समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत 52 अरब का उद्व्यय एवं बजटीय उपबन्ध के प्रस्ताव पर मंत्रिपरिषद की मंगलवार की बैठक में स्वीकृति दी गयी । समग्र शिक्षा अभियान केंद्र प्रायोजित योजना है। 


अभियान जाने के परिप्रेक्ष्य जत योजना 2021 2022 इसमें केंद्र एवं राज्य की हिस्सेदारी 60.40 है। वित्तीय वर्ष 2021 2022 में समग्र शिक्षा अभियान स्कीम अंतगर्त कार्यरत शिक्षकों के वेतनादि के भुगतान हेतु केंद्रांश की राशि कम उपलब्ध होने के कारण राज्य स्कीम मद से सहायक अनुदान के मद में उपबन्धित कुल राशि 52 अरब रुपये के व्यय की स्वीकृति तथा कुल उपबन्धित अनुदान की राशि में से तत्काल वेतनादि के भुगतान हेतु 17 अरब 16 करोड़ रुपये के व्यय के लिए विमुक्त की गयी है ।


Buy Amazon Product