बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

राज्य के 3.30 लाख नियोजित शिक्षकों के 15% बढ़े हुए वेतन के अनुसार पे स्केल हो गया जारी देख लें डिटेल से

राज्य के 3.30 लाख नियोजित शिक्षकों के 15% बढ़े हुए वेतन के अनुसार पे स्केल हो गया जारी देख लें डिटेल से

कक्षा एक से 12 तक के साढ़े तीन लाख से अधिक नियोजित शिक्षकों व पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन में नये साल में 2010 से 5120 रुपये तक को बढ़ोतरी तय हो गयी है. वेतन के अलावा इसी महंगाई भत्ता, चिकित्सा भत्ता, मकान किराया भता और वार्षिक वृद्धि देय होगी, माध्यामक शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में जरूरी तैयारी कर ली है. साथ ही शिक्षा विभाग ने निर्णय लिया कि अब साल में दो बार नहीं, बल्कि केवल एक बार जनवरी में शिक्षकों को वार्षिक वेतन वृद्धि दी जायेगी. इससे पहले साल में दो चार जनवरी और जुलाई में वेतन वृद्धि की जाती रही है. शुक्रवार को नियोजित शिक्षकों के मूल।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण को एनआईसी ने तैयार किया कैलकुलेटर 5700 एकमुश्त वेतन वृद्धि

कैंप के जरिये 3523 शारीरिक शिक्षकों की होगी नियुक्ति

पटना। पहले चरण में 3523 शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों की नियुक्ति नियोजन इकाइया करेगी. इनका रोस्टर क्लियरेंस डीएम के स्तर पर होगा रोस्टर कोटिवार नियोजन इकाई की सौपा जायेगा. शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी की इनकी नियुक्ति को अंशकालिक माना गया है. उन्हें हर माह करीब आठ हजार रुपये नियत वेतन मिलेगा अधिसूचना के मुताबिक नियुक्ति के लिए जिला स्तर पर डीएम के सुझाव पर डीइओ कंप लगायेंगे, कैथों में मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की जायेगी उपस्थित अभ्यर्थियों की अंतिम मेघा सूची व रोस्टर के मद्देनजर चयन सूची प्रकाशित होगी. प्रमाणपत्रो की जांच के बाद ही नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे.

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों का आवास भत्ता बढ़कर 8% हो गया वेतन में होगी बढ़ोतरी इसी महीने से।

दरअसल, संबंधित नियोजन इकाइयों के सचिव मेधा सूची तैयार करेंगे. योग्यता परीक्षा में समान अंक होने की स्थिति में जन्मतिथि और उसमें भी समानता पायी गयी तो अंग्रेजी के अक्षर के अनुसार अभ्यर्थियों को मेधा सूची में ऊपर रखा जायेगा.


Buy Amazon Product