बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

वर्ष 2019-20 में राज्य के प्रारंभिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण करने के संबंध में। विभागीय पत्रांक-998 दिनांक- 22.09.2021 पत्रांक-1022 दिनांक- 27.09.2021 पत्रांक- 1227 दिनांक- 05.11.2021 एवं पत्रांक- 1413 दिनांक- 27.12.2021  प्रासंगिक पत्र का संदर्भ लेना चाहेगें। प्रासंगिक पत्र के माध्यम से वर्ष 2019-20 में राज्य के प्रारंभिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर नियुक्ति हेतु चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षणिक / प्रशैक्षणिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन अनिवार्य रूप से फरवरी के तृतीय सप्ताह तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया था। उक्त के आलोक में यह अपेक्षित होगा कि सभी चयनित अभ्यर्थियों का शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र का सत्यापन फरवरी 2022 के तृतीय सप्ताह के पूर्व पूर्ण कर लिया जाय।

यह भी पढ़ें - सीएम नीतीश के आदेश के बाद शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया पत्र अब खाते में जल्द जाएंगे पैसे शिक्षकों को मिली राहत।

इस संबंध में विभाग द्वारा निर्णय लिया गया है कि सभी नियोजन इकाईयों के चयनित अभ्यर्थियों को दिनांक- 25 फरवरी 2022 को एक साथ नियुक्ति पत्र दिया जाए। पंचायत नियोजन इकाई एवं प्रखंड नियोजन इकाई के चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र संबंधित प्रखंड मुख्यालय में तथा नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र संबंधित जिला मुख्यालय में वितरित किया जायेगा।
अतः निदेश है कि सभी चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षणिक / प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों का सत्यापन एवं अन्य आवश्यक कार्य निर्धारित तिथि के पूर्व कर लिया जाय ताकि निर्धारित तिथि (25 फरवरी 2022) को नियुक्ति पत्र वितरण में कोई कठिनाई उत्पन्न न हो। शिथिलता की स्थिति में इसकी सारी जिम्मेवारी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी।

यह भी पढ़ें - राज्य के हजारों शिक्षकों के सेवा शर्त नियमावली में हुआ बड़ा बदलाव 1 तारीख से यह शिक्षक हो जाएंगे सहायक अध्यापक।


Buy Amazon Product