बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

राज्य के सरकारी विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के नियुक्ति के लिए मिली मंजूरी,इस तरह का बना आरक्षण रोस्टर

राज्य के सरकारी विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के नियुक्ति के लिए मिली मंजूरी,इस तरह का बना आरक्षण रोस्टर

प्लस टू और माध्यमिक विद्यालयों में बीपीएससी से होने वाले प्रधानाध्यापक की नियुक्ति में भी याचिकाकर्ता को फॉर्म भरने की अनुमति का आदेश हाईकोर्ट ने दिया। राज्य स्तरीय स्नातकोत्तर प्लस टू शिक्षक संगठन प्रदेश महासचिव डॉ कृतंजय चौधरी के मामले में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की बेंच ने सभी याचिकाकर्ताओं को फॉर्म भरने की अनुमति दी। मामले की अगली सुनवाई 21 अप्रैल को निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों को नौकरी से हटाने को लेकर शुरू होगा आंदोलन ।

याचिका ने कहा था कि हाईस्कूल एवं प्लस 2 विद्यालयों के मुख्य सेवा शर्त नियमावली 2020 मे एक्सपीरियंस 6 वर्ष रखा गया है जबकि वर्तमान बीपीएससी अधिसूचना 2021 में 8 साल रखा गया जो नियमावली के विरुद्ध है। प्लस 2 शिक्षकों को 50% पद आरक्षित कर प्रमोशन दिया जाना चाहिए था प्रमोशन देने का जिक्र सेवा शर्त नियोजन नियमावली 2020 दिया गया था लेकिन प्रधानाध्यापक नियुक्ति अधिसूचना में प्लस 2 शिक्षकों के लिए 50% सीट आरक्षण का कोई जिक्र नहीं है। जबकि किसी भी पद पर 50% प्रमोशन उच्च पद से होता है और 50% ही सीधी बहाली हो सकती है। इस नियम का सीधा उल्लंघन राज्य सरकार ने किया था। इसी मामले को लेकर याचिका दायर की गई थी।


Buy Amazon Product