बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

दिवाली छठ से पहले शिक्षकों को वेतन भुगतान हो नहीं तो होगा आंदोलन संघ ने दे दिया अल्टीमेटम।

दिवाली छठ से पहले शिक्षकों को वेतन भुगतान हो नहीं तो होगा आंदोलन संघ ने दे दिया अल्टीमेटम।

समस्तीपुर | 1)संघ ने कहा, बकाया वेतन के लिए करेंगे आंदोलन।
2)डीईओ को आवेदन देकर दिवाली-छठ में मांगा वेतन।
वेतन लंबित रहने से आर्थिक संकट का सामना कर रहे शिक्षक अब आंदोलन की तैयारी में हैं। जिले में जगह जगह इसके लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल) के जिलाध्यक्ष कुमार रजनीश ने इस संबंध में डीईओ को आवेदन देकर शिक्षकों को दीपावली से पूर्व बकाया वेतन व अंतर वेतन एवं अप्रशिक्षित शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं करने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि इस वर्ष होली, ईद और दशहरा के अवसर पर भी वेतन भुगतान नहीं हुआ जबकि जिला को आवंटन प्राप्त था। वेतन देने में नाकाम दोषियों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की गई। नगर परिषद के 8 किलोमीटर के परिधि में आने वाले विद्यालयों को 8 प्रतिशत मकान किराया भत्ता देने का पत्र भी जिला से निर्गत नहीं होना पदाधिकारियों के कार्यशैली पर प्रश्नचिह्न खड़ा करता है। दूसरी ओर मोहिउद्दीननगर में सेवा पूर्व प्रशिक्षित शिक्षक संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी ओमैर अहमद ने भी नाराजगी जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें - 14000 शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के निर्देशालय ने जारी कर दिया निर्देश,अभी और इंतजार करना होगा।

उन्होंने बीईओ को दिए आवेदन में कहा है कि इसी जिले के कई प्रखंडों के नियोजित शिक्षकों का भुगतान हो गया है जबकि मोहिउद्दीननगर सहित कई प्रखंड के शिक्षक अभी तक वंचित है। छठ तक यदि भुगतान नहीं किया गया तो बीआरसी से आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। वहीं बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के नेता जय किशोर राय ने वेतन भुगतान मामले में डीपीओ को आवेदन देकर अविलंब वेतन भुगतान कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि तीन महीना बाद भी शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है। कल्याणपुर प्रखंड के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत अधिकांश शिक्षकों को सर्व शिक्षा अभियान के मद से वेतन का भुगतान किया जाता है, परंतु उक्त सभी शिक्षकों का विगत तीन महीना से बकाया है। जिसके कारण दुर्गा पूजा जैसे त्योहार में भी शिक्षक के परिवारको काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अब दीपावली एवं छठ त्योहार भी सामने है परंतु उस हाल में एसएस मद वाले शिक्षकों के वेतन का भुगतान होता नहीं दिख रहा है।


Buy Amazon Product