बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

ईद से पहले नियोजित शिक्षकों की उठी वेतन की मांग जान ले किस महीने का होगा भुगतान।

ईद से पहले नियोजित शिक्षकों की उठी वेतन की मांग जान ले किस महीने का होगा भुगतान।

पटना । राज्य में कोरोनाकाल में जिला परिषद एवं नगर निकाय शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को ईद के पहले लंबित वेतन एवं मूल्यांकन पारिश्रमिक भुगतान करने की मांग उठी है। आल इंडिया फेडरेशन ऑफ एजुकेश एसोसिएशन (एआईएफईए) के राष्ट्रीय सचिव शैलेन्द्र कुमार शर्मा शैलू एवं राज्य पार्षद जयनंदन यादव ने शिक्षा मंत्री शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव से विशेष निर्देश जारी कर ईद से पहले वेतन भुगतान कराने एवं इंटर और मैट्रिक परीक्षा के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में लगे। 

25 प्रतिशत उपस्थिति को लेकर हुआ बड़ा बदला बिहार सरकार के गृह विभाग ने जारी किया पत्र

शिक्षकों, पुस्तकालयाध्यक्षों, शिक्षकेतर कर्मियों आदि को अविलंब पारिश्रमिक सहित अन्य भत्ते की राशि भुगतान कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना लागातार घातक एवं भयावह होता जा रहा है। राज्य में भी अब तक एक लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और कईयों ने अपनी जान गंवा दी है। शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शिक्षकेतरकर्मी भी इससे अछूते नहीं  हैं। अब तक लगभग 250 अधिक ने अपनी जान गंवा दी है। 

शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है। इस विकट परिस्थिति में परिवार के भरण पोषण के साथ साथ उनके अपने और परिजनों के ईलाज एवं अन्य कार्य हेतु गंभीर चुनौती बन गई है एवं कर्ज लेना पड़ रहा हैं सरकार ने पंचायती राज एवं नगर निकायों के अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के लंबित वेतन भुगतान हेतु आवंटन जारी कर दिया है, मगर इसी बीच राज्य सरकार द्वारा लाकडाउन की भी घोषणा कर दी गयी है। 

इसके अंतर्गत सभी सरकारी कार्यालयों को भी बंद करने का निर्देश दिया गया है। रमजान का मुबारक महीना चल रहा है और 13 मई को ईद है । लेकिन शिक्षकों M एवं पुस्तकालयाध्यक्षों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में सरकार द्वारा आवंटन देने के वाबजूद भी कार्यालय बंद रहने के कारण वेतन नहीं मिल सकेगा। साथ ही ईद पर्व फीकी पड़ जायेगी । इसलिए विशेष आदेश जारी कर ईद पर्व से पूर्व वेतन देने की व्यवस्था कराएं।


Buy Amazon Product