बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

कैबिनेट से मिली मंजूरी नियोजित शिक्षकों को 1 अप्रैल से 15 प्रतिशत मूल वेतन में जोड़कर वेतन का भुगतान होगा

कैबिनेट से मिली मंजूरी नियोजित शिक्षकों को 1 अप्रैल से 15 प्रतिशत मूल वेतन में जोड़कर वेतन का भुगतान होगा

शिक्षा विभाग।
पंचायतीराज संस्थानों एवं नगर निकाय संस्थानों अन्तर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों के वर्तमान वेतन संरचना में 1 अप्रैल, 2021 को देय मूल वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि की स्वीकृति के संबंध में ।

1 सप्ताह के अंदर वेब पोर्टल पर साढे़ तीन लाख नियोजित शिक्षकों को फोल्डर अपलोड नहीं किया तो अवैध होगी बहाली: शिक्षा मंत्री

एक मार्च से खुलेंगे पहली से पांचवीं तक के स्कूल पहली से पांचवीं तक के राज्य के सभी स्कूल एक मार्च से खुलेंगे। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने शनिवार को कहा कि सशर्त स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा। एक दिन में 50 प्रतिशत बच्चे आएंगे। स्कूल प्रबंधन इन श्तों का पालन सुनिश्चित कराएंगे।

मुख्य सचिव ने कहा कि स्कूल खुलने के 15 दिनों बाद आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी और इसकी समीक्षा की जाएगी । फिर आगे का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बाबत सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश शिक्षा विभाग को दे दिया गया है। सरकारी स्कूल के बच्चों को दो-दो मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। गौरतलब हो कि सबसे पहले नौवीं से 12 वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल चार जनवरी से खोले गये थे। कोरोना संक्रमण को लेकर 14 मार्च, 2020 से ही राज्यभर के स्कूलों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद चरणवार स्कूलों को खोला जा रहा है।


Buy Amazon Product