बड़ी खबरें

 राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी राज्य के नियोजित शिक्षकों को वरीयता को लेकर शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री अपर मुख्य सचिव का संयुक्त बयान जारी सुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिलीसुबे के लाखों शिक्षकों को मिलेगी बड़ी राहत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को मिली शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं

शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कहा 31 जनवरी के बाद राज्य के सभी स्कूल खुलवा दिए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान कहा 31 जनवरी के बाद राज्य के सभी स्कूल खुलवा दिए जाएंगे।

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए 31 जनवरी के बाद राज्य के सभी स्कूल खुलवा दिए जाएंगे। यह भी कहा कि राज्य के सभी पंचायतों में एक-एक अंग्रेजी मीडियम स्कूल और प्रखंड व जिला स्तर पर माडर्न स्कूल खोले जाएंगे। इसी तरह चंद्रपुरा प्रखंड की नर्रा पंचायत में नेतरहाट स्कूल की तर्ज पर बालिका आवासीय उच्च विद्यालय की स्थापना की जाएगी। वे सोमवार को बोकारो जिले के चंद्रपुरा प्रखंड स्थित तारानारी पंचायत में विद्युत सबस्टेशन का उद्घाटन करने के बाद अपनी बात कह रहे थे। मंत्री ने कहा कि बिजली की कटौती करने पर डीवीसी का कोयला-पानी बंद कर देंगे। सरकार का प्रयास है कि निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो। बिजली कटौती करने वाले अधिकारियों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य में बिजली उत्पादन होता है, फिर यहां के लोग बिजली कटौती झेलें, यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा के बोकारो व धनबाद जिला की क्षेत्रीय भाषा की सूची से भोजपुरी व मगही को हटाएंगे।

जूता-मोजा पहन परीक्षा दे सकेंगे इंटर के परीक्षार्थी।
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने राज्य में भीषण ठंड के मद्देनजर परीक्षाथियों को जूता-मोजा पहनकर इंटर की परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान कर दी है। इंटर की सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा एक से चौदह फरवरी तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा जारी कर दिए गए हैं। प्रवेश पत्र में जूता व मोजा नहीं पहनकर आने की बात कहीं गई थी, उसमें बोर्ड ने सुधार करते हुए जूता-मोजा पहनकर आने की अनुमति प्रदान कर दी। छात्राओं, अभिभावकों, केन्द्राधीक्षकों नोडल अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी एवं Pl@pky पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

आयोजित होने वाली इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2022 में परीक्षार्थियों को जूता-मोजा पहन कर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की है। इस बाबत इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा, 2022 में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों, परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षकों, जिलों में प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारियों, सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (माध्यमिक शिक्षा), जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला पदाधिकारियों को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा निर्देश दिये गये हैं । इससे इंटरमीडिएट की परीक्षा में बैठने वाले लाखों परीक्षार्थी छात्र-छात्रा अब जूता-मोजा में परीक्षा दे सकेंगे। इससे कड़ाके की पड़ रही सर्दी में उन्हें राहत मिलेगी।


Buy Amazon Product