बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

शिक्षा परियोजना परिषद ने प्राथमिक से लेकर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

शिक्षा परियोजना परिषद ने प्राथमिक से लेकर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

फतुहा : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निर्देश पर प्रखंड प्राथमिक विद्यालय से लेकर माध्यमिक विद्यालयों तक के बच्चों के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में वर्ग चार से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसके लिए स्कूली बच्चों को स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा पोस्टकार्ड मुहैया कराया गया। इस पर 10 मेधावी स्कूली छात्रों ने अमृत महोत्सव से संबंधित सर्वोत्कृष्ट विचार लिख उसे स्केन कर सीबीएसई पोर्टल पर अपलोड कर भेजा और शेष बच्चे पोस्टकार्ड पर अंकित पते पर पोस्ट आफिस के माध्यम से विभाग को भेजेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि महोत्सव में शामिल बच्चों की सूची 21 दिसंबर तक जिला कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें - 80 हजार सरकारी स्कूलों में 10 दिन के अंदर मिलेगा खुशियों का सौगात प्राथमिक शिक्षा निर्देशक ने जारी कर दिया आदेश।

 

विधि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई

पटना : राज्य के विधि विभाग ने गुरुवार को नोटिस जारी कर सूचित किया है कि हाईकोर्ट में राज्य सरकार का पक्ष रखने वाले विधि पदाधिकारियों की नियुक्ति हेतु आनलाइन आवेदन की को 24 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले इन पदों में आवेदन की तिथि 26 नवंबर से 16 दिसंबर तक निर्धारित थी। इसके पहले पटना हाईकोर्ट के तीनों अधिवक्ता संघों की समन्वय समिति ने आवेदन की तिथि बढ़ाने का भी अनुरोध किया था। समिति के अध्यक्ष योगेश चंद्र वर्मा ने गुरुवार को बैठक आयोजित कर बताया कि 13 दिसंबर को वकील संघों के सदस्य राज्य के विधि मंत्री से भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वकील संघों के सदस्यों के साथ वे विधि मंत्री से हाईकोर्ट में राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए विधि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए प्रकाशित विज्ञापन को वापस लेने का अनुरोध करेंगे।

 

नौवीं व 11वीं के छात्र 15 से करा सकेंगे पंजीकरण

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के नौवीं और 11वीं कक्षा के छात्र शैक्षणिक सत्र 2022 23 की परीक्षा के लिए 15 दिसंबर से पंजीकरण करा सकेंगे। बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक यह पंजीकरण प्रक्रिया सत्र 2022-23 में परीक्षा देने वाले इन छात्रों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। पंजीकरण के दौरान छात्रों की व्यक्तिगत जानकारी को ठीक करने का भी मौका रहता है। बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए पंजीकरण जरूरी है।


Buy Amazon Product