बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

1.तीन से सात जनवरी तक शिक्षक देख सकेंगे अपना नया वेतन।
2. दस से शिक्षकों का पे स्लिप संबंधित स्कूल के लॉगइन से किया जा सकेगा।
पंचायती राज और नगर निकाय संस्था अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं पुस्तकालयाध्यक्षों से वृद्धि के सात नये वेतन निर्धारण पर उनसे आपत्ति ली जाएगी। तीन से सात जनवरी तक नया वेतन ऑनलाइन मेधा सॉफ्ट के माध्यम से उपलब्ध रहेगा। इसे स्कूल के आईडी से देखकर शिक्षक शिक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष अपने जिले के शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को आपत्ति दे सकते हैं।
आपत्तियों का निराकरण दस जनवरी के पहले कर जिला इसे एनआईसी पटना के वेब पोर्टल पर अपलोड करेंगे।

यह भी पढ़ें - 3.57 लाख शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन जनवरी माह से ही मिलेगी, 3 जनवरी तक देख सकेंगे संशोधित वेतन ।

इसके बाद दस जनवरी से शिक्षकों का पे- स्लिप संबंधित विद्यालय के लॉगइन से डाउनलोड किया जा सकेगा।
शिक्षक तक इसको लेकर शिक्षा विभाग ने गुरुवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है। विभाग ने जिला को निर्देश दिया है कि वेतन वृद्धि को लेकर ऑनलाइन कैलकुलेटर तैयार किया गया है।
जिलों को निर्देश है कि कैलकुलेटर के आधार पर सभी शिक्षकों का वेतन निर्धारण कर एनआईसी को उपलब्ध करा दें। ताकि शिक्षक इस पर दावा आपत्ति दे सकें। जनवरी, 2022 का वेतन वृद्धि के साथ देने की विभाग की तैयारी है। 15 प्रतिशत की वृद्धि होनी है। इसी आलोक में उक्त निर्देश जिलों को दिये गये हैं। जिलों को यह भी कहा गया है कि वेतन निर्धारण में किसी तरह की विसंगति नहीं हो, यह सुनिश्चत कर लें।

यह भी पढ़ें - शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों के लिए जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

दो शिक्षकों को मिला राजकीय पुरस्कार।
पटना। राजकीय शिक्षक पुरस्कार 2021 से और दो शिक्षकों को सोमवार को सम्मानित किया गया। इनमें सारण जिले के एकमा के टेसुआर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक शशिभूषण शाही और नालंदा जिले के बिहारशरीफ भैंसासुर आवासीय मॉडल मध्य विद्यालय की प्रधान शिक्षिका सुनीता सिन्हा शामिल हैं। विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इन्हें सम्मानित किया। 2021 के लिए चयनित 20 शिक्षकों में उक्त दोनों को अपरिहार्य कारणों से पांच सितंबर को सम्मानित नहीं किया जा सका था।


Buy Amazon Product