बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

EPFO :पीएफ खाता खाता धारकों की बल्ले-बल्ले दिवाली से पहले खाते में आएगी मोटी रकम,इतना मिलेगा ब्याज जरूर जान लें।

EPFO :पीएफ खाता खाता धारकों की बल्ले-बल्ले दिवाली से पहले खाते में आएगी मोटी रकम,इतना मिलेगा ब्याज जरूर जान लें।

कोरोना वायरस संक्रमण ने हर जगत को लोगों को जान के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी दिया है। संक्रमण से देशभर में अब तक करीब 4.44 लाख मरीजों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है, जिसकी रफ्तार अब धीमी जरूर हुई, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना कर्फ्यू लागू होने से तमाम कारखानों में ताले लटक गए, जिससे लोगों का काम छिन गया और पैसों की मुसीबत सिर पर है। सरकार मदद को आगे जरूर आई, लेकिन आर्थिक स्थिति अभी पटरी से परे है। इस बीच अगर आपका किसी सरकारी या गैर सरकारी कंपनी में काम करते हुए पीएफ कट रहा है तो यह खबर आपके बड़े ही काम की है। भारत में वैसे भी अब फेस्टिव सीजन शुरू हो जाएगा, जिसे लेकर सभी की निगाह टिकी होती हैं। सरकार त्योहारों के समय नौकरी-पेशा वालों के लिए नए-नए ऑफर्स देती हैं। इस बीच जो पीएफ खाताधारकों को ब्याज की रकम दिवाली से पहले मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - डीईओ-डीपीओ को शिक्षा निदेशक मनोज कुमार ने तीन दिन की मोहलत दी, जान ले पूरी माजरा क्या है?

कर्मचारियों के पीएफ खाते में 8.5 प्रतिशत की दर से ब्याज डाला जा सकता है। एक खबर के मुताबिक नाम ना छापने की शर्त पर दो सरकारी अधिकारियों ने बताया कि सरकार की ओर से जब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में महंगाई भत्ता आएगा, संयोग से उसी वक्त EPFO ब्याज भी खातों में ट्रांसफर करने वाला है।
इतना मिलेगा ब्याज।
EPFO के सेंट्रल बोर्ड ने 8.5% ब्याज देने का फैसला किया है। EPFO ने 8.5% ब्याज पर फाइनेंस मिनिस्ट्री की मंजूरी मांगी है। मुमकिन है कि जल्दी ही फाइनेंस मिनिस्ट्री इस पर अपनी मुहर लगा देगा। फिस्कल ईयर 2020-2021 के लिए EPFO को जैसे ही वित्त मंत्रालय से 8.5% ब्याज पर मंजूरी मिलेगी वह कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर देगा।


Buy Amazon Product