बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

समान काम समान वेतन को लेकर एक बार फिर नया मोड़ ले लिया है शिक्षकों को निरीक्षण के बहाने किया जा रहा तंग

समान काम समान वेतन को लेकर एक बार फिर नया मोड़ ले लिया है शिक्षकों को निरीक्षण के बहाने किया जा रहा तंग


शिक्षकों को निरीक्षण के बहाने किया जा रहा तंग
बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोपगुट मूल के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर शहर में जुलूस निकाला गया और शिक्षक कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना पर बैठे। अस्पताल मोड़ जुलूस से प्रारंभ हुआ जो जिलाधिकारी के समक्ष पहुंचकर धरना में तब्दील हो गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष राम उदय कुमार ने की।
 समाहरणालय पहुंचकर 25 सूत्री मांगों से संबंधित 1919 शिक्षकों के हस्ताक्षर युक्त मांग पत्र मुख्यमंत्री के पास भेजने हेतु जिलाधिकारी को सौंपा गया। सभा में संघ के जिला अध्यक्ष राम उदय कुमार ने कहा कि समान काम के बदले समान वेतन शिक्षकों की नैसर्गिक मांग है जिसे अनसुना किया जा रहा है। 
शिक्षकों को निरीक्षण के बहाने तंग-तबाह किया जा रहा है। 
जिला सचिव सत्येंद्र कुमार ने कहा कि शिक्षकों के एमएसीपी प्रमोशन में खेल खेला जा रहा है। बार-बार औपबंधिक सूची ही निकाली जा रही है। 34540 कोटि के शिक्षकों को एमएसीपी प्रमोशन से वंचित कर दिया गया है जबकि इसी प्रमंडल के औरंगाबाद सहित सूबे के अनेक जिलों में 34540 कोटि के शिक्षकों को प्रमोशन का लाभ दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - लाखों नियोजित शिक्षकों के वेतन के साथ अंतर वेतन का भुगतान 48 घंटे में होगा शिक्षा विभाग के अधिकारी ने जारी किया निर्देश

अवकाश के लिए जारी आदेश पर माध्यमिक शिक्षक संघ खफा
1)संघ के जिला इकाई के अध्यक्ष के नेतृत्व में दर्जनों शिक्षक डीईओ कार्यालय पहुंचे
2)जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा नितेश कुमार को ज्ञापन सौंपा 
3)कहा, प्रमंडलीय आयुक्त और जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा आकस्मिक अवकाश को लेकर जारी निर्देश राज्य सरकार की नियमावली के विरुद्ध है

भागलपुर आकस्मिक अवकाश के लिए तीन पूर्व आवेदन करने और सेल्फी के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश के खिलाफ शनिवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने नाराजगी जताई। संघ के जिला इकाई के अध्यक्ष राजकुमार प्रसून, जिला सचिव डा. रवि शंकर के नेतृत्व में दर्जनों शिक्षक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां शिक्षक नेताओं ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा नितेश कुमार को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें - 80 हजार सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के लिए अपर मुख्य सचिव ने जारी किया निर्देश अब ऐसे कटेंगे वेतन इसे जल्द कर ले

 शिक्षक नेता राजकुमार प्रसून, डा. रवि शंकर ने कहा कि प्रमंडलीय आयुक्त और जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा आकस्मिक अवकाश को लेकर जारी निर्देश राज्य सरकार की नियमावली के विरुद्ध है।
सेल्फी से उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश भी सही नहीं है। सेल्फी से उपस्थिति दर्ज कराने के चक्कर में दर्जनों शिक्षक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। वहीं, विद्यालय में छात्रों की कम उपस्थिति को लेकर भी शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इन सवालों को लेकर शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। अधिकारी अविलंब इन निर्देशों को वापस लें। 
इस अवसर पर संघ के सदर सचिव संजीव कुमार, नवगछिया अनुमंडल अध्यक्ष शंकर कुमार, सचिव डा. चंदन कुमार, कहलगांव अनुमंडल अध्यक्ष एस कुमार, सचिव नसीम आलम, जिला संयुक्त सचिव संजू कुमारी, निशिकांत भारती आदि मौजूद थे। 
माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षक से जुड़े सवालों पर चर्चा के लिए रविवार को माध्यमिक शिक्षक संघ भवन में सभी शिक्षक संघ के अध्यक्ष व सचिव की बैठक बुलाई गई है।
 


Buy Amazon Product