बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी केवाईसी जमा करें और जल्द भुगतान पाएं जान ले पूरी विस्तार से UTI सरकार कैसे देगी

लाखों नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी केवाईसी जमा करें और जल्द भुगतान पाएं जान ले पूरी विस्तार से UTI सरकार कैसे देगी

विषय : यूटीआई पेंशन फंड में नियोजित शिक्षकों के केवाईसी (KYC) हेतु

 

ज्ञातव्य है कि म्यूचुअल फंड में निवेश के लिए केवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है। अधिकांश नियोजित शिक्षकों के यूटीआई पेंशन फंड में केवाईसी प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण उनके स्वयं के अंशदान व सरकार द्वारा मिलने वाले अंशदान के लिए यूनिटों का आबंटन रुक गया है।

 

केवाईसी प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा किए जाने की नितांत आवश्यकता है।

 

आपसे अनुरोध है कि इसके लिए सभी शिक्षकों को शीघ्र सूचित किया जाए कि वे अलौली BRC के प्रागण खगड़िया में दिनांक 23 अप्रैल 2022 को 11.30 बजे, संबंधित डॉक्युमेंट (हाल का फोटो, पैन कार्ड व आधार की कॉपी व ओरिजनल) के साथ बिना बिलम्ब पहुंचे।

यह भी पढ़ें - सरकार ने किया बड़ा आदेश अब ग्रीष्मा अवकाश या गर्मी छुट्टी मात्र 10 दिनों का ही होगा

यह भी पढ़ें - राज्य के सरकारी स्कूलों में अब नए कार्यक्रम होंगे संचालित शिक्षकों के लिए लागू होंगे नियम जरूर जान ले।

प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति को अब दो तक ऑनलाइन आवेदन

 

पटना। राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में 40,506 प्रधान शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अब दो मई तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकेंगे। पहले ऑनलाइन आवेदन देने की तिथि 22 अप्रैल तक थी ।

 

ऑनलाइन आवेदन देने की तिथि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा बढ़ायी गयी है। आयोग द्वारा ऑनलाइन आवेदन में एडिट करने की तिथि भी बढ़ायी गयी है । यह तिथि 29 अप्रैल से बढ़ा कर नौ मई की गयी है। इसके लिए तीन मई से लेकर नौ मई तक लिंक उपलब्ध रहेगा ।

यह भी पढ़ें - आखिरकार नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने लगा दिया मुहर इस तारीख से यह सब लागू होने लगेंगे.

 

मार्निंग स्कूल में कम पहुंच रहे बच्चे अब हर दिन निरीक्षण करगे अधिकारी

 

पटना। गर्मी बढ़ने के कारण शिक्षा विभाग के निर्देश पर सभी सरकारी स्कूलों को सुबह की शिफ्ट में कर दिया गया है। बुधवार को भी कई स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति कम देखी गई। मार्निंग स्कूल होने के कारण शिक्षक व छात्रों की उपस्थिति कम होने की सूचना पर विभागीय स्तर पर कार्रवाई की सिलसिला आरंभ हो गया है। शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशक सुनयना कुमारी ने पटना प्रमंडल के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को स्कूलों में प्रातः कालीन संचालित कक्षा में छात्रों व शिक्षकों की ससमय उपस्थिति पर्येक्षण रिपोर्ट भेने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि सभी अधिकारी सुबह सात बजे से 11:30 बजे तक औचक निरीक्षण करें तथा इसका रिपोर्ट भेजे। यह प्रक्रिया लगातार 15 दिनों तक कर चलाया जाए, साथ ही कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी है।


Buy Amazon Product