बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

सरकार ने EPFO पर ब्याज दर को बढ़ाया सरकारी कर्मचारियों को अब और मिलेगा फायदा लिया गया बड़ा फैसला

सरकार ने EPFO पर ब्याज दर को बढ़ाया सरकारी कर्मचारियों को अब और मिलेगा फायदा लिया गया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के करीव पांच करोड़ अंशधारकों को वर्ष 2021-22 के लिए भविष्य निधि जमा पर 8.1 प्रतिशत व्याज देने को मंजूरी दे दी है। चार दशकों में यह ईपीएफ पर मिलने वाली सबसे कम व्याज दर है। इस साल मार्च में ही ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी वोर्ड (सीवीटी) ने 2021 22 के लिये देय व्याज दर को 2020-21 के 8.5 प्रतिशत से घटकर 8.1 प्रतिशत करने का निर्णय किया था।

 

कुलपतियों के वेतन से सीपीएफ कटौती को लेकर मांगी गयी रिपोर्ट

पटना। राज्य के विश्वविद्यालयों में पदस्थापित कुलपतियों के वेतन विपत्र से सीपीएफ या जीपीएफ की कटौती को लेकर शिक्षा विभाग ने रिपोर्ट मांगी है। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी द्वारा राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों से यह जानकारी मांगी है कि कुलपतियों के वेतन विपत्र से सीपीएफ या जीपीएफ की कटौती की जाती है या नहीं? कुलपतियों की सेवा शर्त्त की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश कुलसचिवों को दिया गया है ।

यह भी पढ़ें - अब खोले जाएंगे पीएम श्री स्कूल केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विस्तार से जानकारी दिया।

 

शिक्षा विभाग के 35 नवनियुक्त अधिकारियों की ट्रेनिंग छह से

पटना। राज्य में बिहार शिक्षा सेवा के प्रशासन उपसंवर्ग में नवनियुक्त 35 अधिकारियों की ट्रेनिंग छह जून से यहां बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान (वाल्मी) में होगी शिक्षा विभाग के विशेष सचिव- सह - निदेशक (प्रशासन) मनोज कुमार के हस्ताक्षर से जारी आदेश के मुताबिक ट्रेनिंग आवासीय होगी तथा 27 अगस्त तक चलेगी। ट्रेनिंग की सूची में शामिल अधिकारियों को आगाह किया गया है कि विलंब से आने वालों का योगदान स्वीकृत नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षकों के महीनों के इंतजार के बाद 2 जून को लिया बड़ा फैसला अब होगा लागू।

 

टीईटी के लिए अभ्यर्थियों का मार्च

पटना। प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) लेने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को यहां राजधानी की सड़कों पर पैदल मार्च किया । अभ्यर्थियों के पैदल मार्च को सचिवालय के पहले ही पुलिस के जवानों ने रोक दिया । यह काररवाई पुलिस आरक्षित क्षेत्र होने की वजह से की। पैदल मार्च का नेतृत्व अमित आनंद, आलोक कुमार, श्याम एवं सुधांशु रंजन ने किया। प्रदर्शनकारी सातवें चरण की शिक्षक बहाली के पहले प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) लेने की मांग कर रहे थे । प्रदर्शनकारियों का कहना था कि राज्य सरकार हर साल नियमित रूप से प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) आयोजित कराये। प्रदर्शनकारियों में पल्लवी, पूजा, अभिनव, रविशंकर, अजय गुप्ता एवं मो. सनौल भी शामिल थे ।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों पर लगा जुर्माना जान ले कितना देना होगा ?

 

नई एनपीएस पर जतायी आपत्ति

दरभंगा। नई अंशदायी पेंशन योजना के मुद्दे पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (एलएनमूटा) प्रतिनिधिमंडल की वार्ता शुक्रवार को महासचिव डॉ. कन्हैया जी झा के नेतृत्व में कुलपति प्रो. एसपी सिंह से हुई ।

 

शिक्षक संघ ने नई पेंशन योजना के क्रियान्वयन करने की दिशा में विश्वविद्यालय की शिथिलता तथा इस मद की कटौती को त्रुटिपूर्ण तरीके से वर्ष 2016 से शुरू करने पर अपनी आपत्ति प्रकट की । कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने बताया कि प्रान खाता खोलने के लिए विधिवत सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।


Buy Amazon Product