बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

बिहार का बजट पेश में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नियोजित शिक्षकों के लिए क्या कहा जान ले।

बिहार का बजट पेश में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नियोजित शिक्षकों के लिए क्या कहा जान ले।

आज बिहार का जो बजट है वह पेश किया गया तार किशोर प्रसाद ने अपना पिटारा खोला और बिहार के विकास को कैसे आगे बढ़ाया जाए को लेकर बिहार के 2021 के बजट बजट पेश को लेकर बिहार के 2001 की  बजट को पेश की जाए इस बजट को कहीं ना कहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आड़े हाथ लेते हुए कहने लगे लॉलीपॉप जो है वह बिहार की सरकार ने जनता को पकड़वा दिया। 

विधानमंडल की आज बजट पेश होगी वित्त मंत्री तारकेश्वर प्रसाद हम लोगों को क्या खुशखबरी देंगे जान ले।

 

गौरतलब हो कि बजट पेश होने के बाद नेता प्रतिपक्ष यादव ने इस बजट में ना ही युवाओं का चर्चा किया गया और ना ही रोजगार नहीं नियोजित शिक्षकों की वेतन मान पर और ना ही जीविका दीदियों पर गौरतलब हो कि अब बजट पेश हो गया है और 1 महीने से ज्यादा सदन को चलना है जो 1 महीने से ज्यादा का तमाम राजनीतिक दल है अलग-अलग बैठकर रणनीति तैयार की जा रही है रननीतियां बनाई है इसी क्रम में राबरी  आवा के बाहर मौजूद है रावड़ी आवास के अंदर नेता प्रतिपक्ष यादव के अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक हो रही है। 

इस बैठक में वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी प्रदेश अध्यक्ष और जगदानंद सिंह मौजूद है उसके बाद जो आगे की रणनीति है उसका स्वरूप राष्ट्रीय जनता दल इस बैठक में तैयार कर रहा है इस तरीके से मौजूदा बजट पर सरकार को बैकफुट पर ढकेल आ जाए इस बजट में उजागर किया जाए जनता के बीच आ जाओ जनता के बीच मुद्दों को लेकर यादव ने साफ तौर पर कह दिया कि जो आज बजट पेश किया गया है वह जनता को अब देखने वाली बात होगी। 

मुख्यमंत्री बजट सत्र का तीसरा दिन होगा तो किस तरीके से विपक्ष सत्ता को बैकफुट पर धकेलने का काम करती है क्योंकि बिहार में जब चुनाव हो रहा है तो उस समय रोजगार मूल मुद्दा था और आज जब बजट पेश किया गया उसके बाद इस लाख रोजगार के सृजन की बात उस बजट में कहीं-कहीं रोजगार के सृजन की बात कही गई वहीं नेता प्रतिपक्ष श्री यादव ने अपने चुनावी सभाओं में कहा था कि जैसे महागठबंधन की सरकार बनेगी 1000000 लोगों को रोजगार पहले कैबिनेट में पारित किया जाएगा। देखने वाली बात होगी जब सत्र शुरू होगा तो किस तरीके से सत्र चलता है सब का जवाब कैसे विपक्ष देती है और कैसे? 


Buy Amazon Product