बड़ी खबरें

राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले।राज्य के प्रारंभिक शिक्षकों के वेतन के लिए 914 करोड़ रुपए हो गए जारी नए वेतन में अब कितना बढ़कर मिलेगा जान ले। नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा? नई नीति के तहत स्कूली पाठ्यक्रम को नए ढांचे में गढ़ने की तैयारी शिक्षकों को ऐसा करना होगा?  पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला पप्पू यादव की ‘दहाड़’, कहा- नित्यानंद राय और तेजस्वी को चुल्लू भर पानी में डूब मर जाना चाहिए, जानें पूरा मामला शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।शिक्षकों के ग्रेड पे में हुआ बड़ा बदलाव, नियोजित शिक्षक फिर किए दक्षता परीक्षा की मांग।  महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! महागठबंधन में दरार, कांग्रेस से पीछा छुड़ाने की फिराक में राजद! प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।प्रशिक्षित नियोजित शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने वेतन निर्धारण को लेकर जारी किया निर्देश पत्र हुआ जारी।

बिहार का बजट पेश में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नियोजित शिक्षकों के लिए क्या कहा जान ले।

बिहार का बजट पेश में उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने नियोजित शिक्षकों के लिए क्या कहा जान ले।

आज बिहार का जो बजट है वह पेश किया गया तार किशोर प्रसाद ने अपना पिटारा खोला और बिहार के विकास को कैसे आगे बढ़ाया जाए को लेकर बिहार के 2021 के बजट बजट पेश को लेकर बिहार के 2001 की  बजट को पेश की जाए इस बजट को कहीं ना कहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आड़े हाथ लेते हुए कहने लगे लॉलीपॉप जो है वह बिहार की सरकार ने जनता को पकड़वा दिया। 

विधानमंडल की आज बजट पेश होगी वित्त मंत्री तारकेश्वर प्रसाद हम लोगों को क्या खुशखबरी देंगे जान ले।

 

गौरतलब हो कि बजट पेश होने के बाद नेता प्रतिपक्ष यादव ने इस बजट में ना ही युवाओं का चर्चा किया गया और ना ही रोजगार नहीं नियोजित शिक्षकों की वेतन मान पर और ना ही जीविका दीदियों पर गौरतलब हो कि अब बजट पेश हो गया है और 1 महीने से ज्यादा सदन को चलना है जो 1 महीने से ज्यादा का तमाम राजनीतिक दल है अलग-अलग बैठकर रणनीति तैयार की जा रही है रननीतियां बनाई है इसी क्रम में राबरी  आवा के बाहर मौजूद है रावड़ी आवास के अंदर नेता प्रतिपक्ष यादव के अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक हो रही है। 

इस बैठक में वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी प्रदेश अध्यक्ष और जगदानंद सिंह मौजूद है उसके बाद जो आगे की रणनीति है उसका स्वरूप राष्ट्रीय जनता दल इस बैठक में तैयार कर रहा है इस तरीके से मौजूदा बजट पर सरकार को बैकफुट पर ढकेल आ जाए इस बजट में उजागर किया जाए जनता के बीच आ जाओ जनता के बीच मुद्दों को लेकर यादव ने साफ तौर पर कह दिया कि जो आज बजट पेश किया गया है वह जनता को अब देखने वाली बात होगी। 

मुख्यमंत्री बजट सत्र का तीसरा दिन होगा तो किस तरीके से विपक्ष सत्ता को बैकफुट पर धकेलने का काम करती है क्योंकि बिहार में जब चुनाव हो रहा है तो उस समय रोजगार मूल मुद्दा था और आज जब बजट पेश किया गया उसके बाद इस लाख रोजगार के सृजन की बात उस बजट में कहीं-कहीं रोजगार के सृजन की बात कही गई वहीं नेता प्रतिपक्ष श्री यादव ने अपने चुनावी सभाओं में कहा था कि जैसे महागठबंधन की सरकार बनेगी 1000000 लोगों को रोजगार पहले कैबिनेट में पारित किया जाएगा। देखने वाली बात होगी जब सत्र शुरू होगा तो किस तरीके से सत्र चलता है सब का जवाब कैसे विपक्ष देती है और कैसे? 


Buy Amazon Product