बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

बिहार में नीतीश की सरकार गिरना और तेजस्वी यादव का सरकार नियोजित शिक्षकों को समान वेतन मिलना तय, आ गया मंत्री का बयान।

बिहार में नीतीश की सरकार गिरना और तेजस्वी यादव का सरकार नियोजित शिक्षकों को समान वेतन मिलना तय, आ गया मंत्री का बयान।

नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है जिस तरह बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 7 विधायकों में छह विधायक को तोड़कर अपने में शामिल कर लिया है इसको देखते हुए बिहार के राजनीति में भूचाल आ गया है कल आरजेडी के नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक का बयान आया कि जदयू के विधायक आरजेडी में 17 विधायक शामिल होना चाह रहे हैं लेकिन आरजेडी नेता का कहना है कि 17 नहीं 8-9 विधायक और मिलाकर लगभग 25 विधायक अगर आरजेडी में शामिल होते हैं तो नीतीश कुमार और एनडीए की सरकार गिरनी तय है ऐसी परिस्थिति में नीतीश कुमार आरजेडी में आए अथवा नहीं आए तेजस्वी का सरकार बनना तय है.

और जैसे ही तेजस्वी का सरकार बनता है तो नियोजित शिक्षक, स्वास्थ्य कर्मी, जीविका दीदी, टोला सेवक एवं 1000000 लोगों को नौकरी के साथ सभी लोगों को होगा बड़ा फायदा क्योंकि चुनावी सभा के दौरान नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन के प्रत्याशी मुख्यमंत्री के रूप में तेजस्वी प्रसाद यादव ने यह वादा किया था कि मेरी सरकार बनेगी तो नियोजित शिक्षकों को समान काम समान वेतन पुरानी सेवा शर्त पुरानी पेंशन पहली कैबिनेट की बैठक में पहली हस्ताक्षर करेंगे इंडिया का सरकार ज्यादा दिन इसलिए नहीं चल सकता क्योंकि मुख्यमंत्री और मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो जाने के महीनों दिन बाद अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो सका है क्योंकि जेडीयू का विधायक कम है बीजेपी का ज्यादा और बीजेपी के भरोसे नीतीश कुमार बार-बार कह रहे हैं कि बीजेपी अपना प्रस्ताव नहीं दे रहा है इस कारण से मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो रहा है.

राजस्थान में 9वीं से 12वीं तक के लिए स्कूल खुलने की संभावना है

शिक्षकों के फरवरी तक के वेतन के रुपये जारी

पटना. शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 65 हजार नियमित शिक्षकों के फरवरी तक के वेतन के लिए 2326 करोड़ रुपये जारी किये हैं. यह राशि प्रत्येक जिला शिक्षा पदाधिकारियों को भेज दी गयी है. वह अब बिना किसी बाधा के फरवरी तक का वेतन दे सकेंगे. उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग की इस कवायद से शिक्षकों के लिए राहत भरा है. यह देखते हुए कि आशंका जतायी जा रही थी कि शायद वेतन देने में कुछ विलंब हो सकता है. जानकारी के मुताबिक नवंबर तक का भुगतान प्रदेश के सभी नियमित शिक्षकों को किया जा चुका है. किसी भी शिक्षक का वेतन लंबित नहीं है.


Buy Amazon Product