बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

पटना उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव से कार्रवाई रिपोर्ट तलब शिक्षक अब क्या करें?

पटना उच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव से कार्रवाई रिपोर्ट तलब शिक्षक अब क्या करें?

पटना उच्च न्यायालय ने औरंगाबाद स्थित कर आवासीय बालिका विद्यालय (प्लस 2) के निर्माण के मामले में मुख्य सचिव से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल एवं न्यायाधीश एस कुमार की खंडपीठ ने अजय कुमार की लोकहित याचिका पर उक्त आदेश दिया याचिका द्वारा न्यायालय के ध्यान में लाया गया कि विद्यालय का निर्माण कार्य अरसे से लंबित है। राज्य सरकार का पक्ष रखते हुए अधिवक्ता प्रशांत प्रताप ने बताया कि 2011 में औरंगाबाद के औद्योगिक इलाके में 248 बेड वाले आवासीय विद्यालय का निर्माण किया गया था। बाद में सरकार ने सुरक्षा कारणों से उसे औद्योगिक इलाके से हटाने का निर्णय लिया और 720 बेड वाले आवासीय सह शिक्षा विद्यालय के निर्माण का निर्णय लिया। औद्योगिक परिक्षेत्र में स्थित पुराने विद्यालय का भवन एक सीमेंट कंपनी को दिया गया है। सीमेंट कंपनी सरकार को निर्माण की लागत राशि वापस करेगी।

यह भी पढ़ें - बिहार के साढे चार लाख नियोजित शिक्षकों के वेतन से पेशा कर कटौती को लेकर वाणिज्य विभाग ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को लिखा, पत्र हुआ जारी।

बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष को उच्च न्यायालय ने जारी किया नोटिस। 
पटना उच्च न्यायालय ने  बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए आयोग के चेयरमैन को नोटिस जारी किया है। मुख्य न्यायाधीश संजय करोल एवं न्यायाधीश एस कुमार की खंडपीठ ने वेटरन्स फोरम फोर ट्रांसपेरेंसी इन पब्लिक लाइफ की लोकहित याचिका पर सुनवाई की करते हुए उक्त आदेश दिया। याचिकाकर्ता ने राज्य सरकार के खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अतिरिक्त सचिव के हस्ताक्षर से जारी उस अधिसूचना को रद करने का आग्रह किया है।


Buy Amazon Product