बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

प्राथमिक शिक्षक निर्देशक रंजीत कुमार सिंह ने सभी शिक्षकों को दीक्षा प्लेटफार्म को लेकर आदेश जारी कर दिया।

प्राथमिक शिक्षक निर्देशक रंजीत कुमार सिंह ने सभी शिक्षकों को दीक्षा प्लेटफार्म को लेकर आदेश जारी कर दिया।

07 जून, 2021 को अपराह्न 1:00 से 2:00 बजे तक मिशन कैवल्य (Mission Kaivalya) के अन्तर्गत DIKSHA Platform पर eSCORT ( eShort Courses on Resourceful Teaching) कार्यक्रम के Launch के संबंध में ।
आप सभी अवगत है कि वर्ष 2020 से कोविड-19 (कोरोना) जैसी वैश्विक महामारी के चपेट में पूरा समाज है। इसके कारण शिक्षण संस्थान बंद है और अध्ययनरत छात्रों के पठन-पाठन पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

योगदान नहीं देने पर 12 शिक्षकों का रूका वेतन जान ले विस्तार से।

 

 अतएव शिक्षा विभाग एवं SCERT बिहार के संयुक्त प्रयास से मिशन कैवल्य (Mission Kaivalya) के तहत DIKSHA Platform पर दो शिक्षक प्रशिक्षण कोर्स e-SCORT कार्यक्रम के अन्तर्गत Launch किए जा रहे हैं। कोरोना काल में ई-लर्निंग को कैसे सुनिश्चित किया जाए इसके संबंध में श्री गिरिवर दयाल सिंह, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा एवं अधोहस्ताक्षरी द्वारा यू-ट्युब लाईव सेशन के माध्यम से अवगत कराने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।

​​​​​


Buy Amazon Product