बड़ी खबरें

निजी स्कूलों के स्टाफ को लगेगी वैक्सीन

निजी स्कूलों के स्टाफ को लगेगी वैक्सीन

जिले के सभी निजी शैक्षणिक संस्थान के सभी प्राचार्य, टीचर्स व अन्य सभी स्टाफ को-वैक्सीन का डोज लेंगे। को-वैक्सीन पटना एम्स में निःशुल्क दिया जायेगा। इस संबंध में सोमवार को पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ज्योति कुमार ने सभी निजी शैक्षणिक संस्थान के प्राचार्य व निदेशक को पत्र जारी किया है, पत्र में सभी प्राचार्यों और निदेशकों को कहा गया है कि शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार चार जनवरी से सभी स्कूलों में नौवीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. स्कूलों के खुलने का यह पहला फेज है। नौवीं से नीचे की कक्षाओं के संचालन पर अभी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है, हालांकि हालात सामान्य रहे, तो सभी कक्षाओं के संचालन की अनुमति 18 जनवरी से दी जा सकती है। इस बीच स्कूलों के खुलने से कोरोना का संक्रमण न फैले, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसके तहत सभी स्कूलों के सभी स्टाफ को को-वैक्सीन देने की तैयारी है। इसमें शिक्षकों के साथ कर्मचारी, परिचारी, गार्ड, ड्राइवर, सफाईकर्मी सभी शामिल हैं,

 

टीकाकरण की प्रक्रिया के लिए दिये निर्देश: जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी

निजी स्कूलों को निर्देश दिया है कि अपने स्कूल के सभी कर्मचारियों की सूची जिला शिक्षा कार्यालय में उपलब्ध कराएं, जिला स्तर पर टीकाकरण कराने की जिम्मेदारी उप विकास आयुक्त को दी गयी है। टीकाकरण की प्रक्रिया में 18 से 54 वर्ष उन सभी स्कूल स्टाफ को शामिल होना है, जो मधुमेह से पीड़ित न हों। इसके अलावा गर्भवती और बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी टीकाकरण वाली सूची में नहीं जोड़ना है। 

एम्स में कोरोना से दो लोगों की मौत

फुलवारीशरीफ, पटना एम्स में सोमवार को दो लोगों की मौत कोरोना से हो गयी। वहीं नये मरीजों में 13 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है, एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में नालंदा के 60 वर्षीय सच्चिदानंद पांडेय और सीवान के 63 वर्षीय जनार्दन गिरि की मौत हो गयी. वहीं सोमवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 13 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी।


Buy Amazon Product