बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

राज्य के शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा संज्ञान BEO को किया सस्पेंड जान ले पूरी माजरा क्या है?

राज्य के शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा संज्ञान BEO को किया सस्पेंड जान ले पूरी माजरा क्या है?

बिहार में शिक्षक नियोजन में धांधली करने वाले BEO को सस्पेंड कर दिया गया है।शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने खुद यह कार्रवाई करते हुए BEO को निलंबित किया है। शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि बीते दिनों BEO द्वारा शिक्षक नियोजन के लिए 8 लाख रुपये मांगने वाला ऑडियो वायरल होने के बाद विभाग ने जांच के आदेश दिए थे। जांच में दोषी पाए जाने के बाद BEO पर बड़ी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। जानकारी हो कि सूर्य नारायण यादव का ऑडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दे दिए थे। दो दिनों तक हुई जांच में BEO दोषी पाए गए और आज उनपर कार्रवाई करते हुए शिक्षा मंत्री ने उन्हें खुद सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढ़ें - शिक्षा मंत्रालय ने सभी राज्यों को जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश पत्र हुआ जारी।

 शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुरलीगंज BEO का जो ऑडियो वायरल हुआ था, उसकी जांच की गई. जांच में आरोप सही पाए गए. इसके बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। मंत्री ने कहा कि ऑफिसर का जो ऑडियो वायरल हुआ था, वह काफी आपत्तिजनक था. यह बर्दाश्त के लायक नहीं था. जिला शिक्षा पदाधिकारी से इसकी जांच कराई गई. फिर शिक्षा विभाग ने आरोपी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निलंबित किया. आगे जांच में अगर और भी बात मिली तो उससे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि दो दिन पहले बिहार के मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य नारायण यादव का एक ऑडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

यह भी पढ़ें - राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक की बहाली के लिए फिर नया नियम लागू हो सकता है।

इसमें BEO ने शिक्षक अभ्यर्थी से टीचर बनाने के बदले 8 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। वायरल ऑडियो में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य नारायण यादव गुड्डु नाम के एक शख्स से बात कर रहे थे और नियोजन के नाम पर 5 की जगह 8 लाख की मांग कर रहे थे।इतना ही नहीं वायरल ऑडियो में मुरलीगंज प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य नारायण यादव किसी गुड्डु नाम के एक शख्स को बता रहे थे कि घूस में ली जाने वाली राशि ऊपर तक पहुंचाई जाती है। टनियोजन कार्य में लगे शिक्षक तक को उसके हैसियत के आधार पर कमीशन दिया जाता है. बीईओ ने कहा था कि वो अकेले ही नहीं हैं. मुरलीगंज के बीडीओ अनिल कुमार का भी इसमें हिस्सा है. बीईओ ने अपनी पहुंच सीएम आफिस तक होने की बात कही थी। 


Buy Amazon Product