बड़ी खबरें

राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी मुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गयामुख्यमंत्री का कार्यालय बिहार सरकार (जनसंपर्क कोपांग) से शिक्षकों के लिए प्रेस विज्ञप्ति जारी हो गई आखिरकार शिक्षकों को मिल ही गया

सरकार ने 23.59 करोड़ कर्मचारियों के खातों में भेजा ब्याज के साथ अपना जरूर देख लें।

सरकार ने 23.59 करोड़ कर्मचारियों के खातों में भेजा ब्याज के साथ अपना जरूर देख लें।

इपीएफओ ने 23.59 करोड़ नौकरीपेशाओं के खाते में वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 8.50 फीसदी का ब्याज डाल दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (इपीएफओ) ने ये जानकारी दी है। इपीएफओ ने बताया कि उसने 23.59 करोड़ के खाते में ब्याज का पैसा डाल दिया है। अगर आपने भी अब तक चेक नहीं किया है तो इस आसान प्रक्रिया से अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि पिछली बार वित्त वर्ष 2019-20 में केवाइसी में हुई गड़बड़ी के चलते कई सब्सक्राइबर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा था। इपीएफओ ने | वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ब्याज दरों को बिना बदलाव के 8.5 फीसदी पर बरकरार रखा था जो कि पिछले 7 साल के निचले स्तर की | ब्याज दर है। आप अपने पीएफ का पैसा चेक करने के लिए अपने (रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करें)। 

यह भी पढ़ें - सभी कोटि के शिक्षकों के खाते में जाएंगे 400 से ₹500 विभाग ने जारी किया पत्र।

फरवरी में सभी नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र
राज्य ब्यूरो, पटना : शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के निर्देश पर राज्य के 1368 प्रारंभिक शिक्षक नियोजन इकाइयों के 12,495 पर्दी पर सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हेतु नवा शिड्यूल घोषित कर दिया गया है। इसके मुताबिक 17 से 28 जनवरी तक काउंसलिंग होगी। किसी तरह की अनियमितता की शिकायत मिलने पर काउंसलिंग रद कर दी जाएगी। इसकी अनुशंसा संबंधित डीईओ 24 घंटे के अंदर करेंगे दोषियों पर प्राथमिकी एवं दंडात्मक कार्रवाई भी होगी।

यह भी पढ़ें - अधिक ठंड पड़ने के कारण सरकारी स्कूलों के समय में हो गया परिवर्तन पत्र हुआ जारी।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि तय शिड्यूल से जनवरी में काउंसलिंग पूरी करने का निर्देश दिया गया है। फरवरी में सभी नवनियुक्त शिक्षकों को एकसाथ नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हमने सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया था कि जैसे ही राज्य निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलेगी, तत्काल नियोजन प्रक्रिया शुरू होगी। पंचायत चुनाव समाप्त हो चुका है, लेकिन प्रखंड प्रमुख एवं जिला परिषद अध्यक्ष का निर्वाचन बाकी है। इसके निर्वाचन हेतु आयोग ने कार्यक्रम की घोषणा कर दी है तो हमलोगों ने सामान्य प्रक्रिया के तहत उसके 10-15 दिनों के अंतराल पर काउंसलिंग की घोषणा कर दी है। सभी नियोजन इकाइयों में प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद एकसाथ नियुक्ति पत्र देना न्याय संगत है।

यह भी पढ़ें - अब शिक्षक को अपने स्कूल का कक्षा लेने के बाद दूसरे स्कूल का भी कक्षा लेने जाना होगा विभाग ने जारी किया आदेश

इस प्रकार है शिड्यूल
नगर निकाय नियोजन इकाई 17 जनवरी को जिला मुख्यालय में सामाजिक विज्ञान विषय में कक्षा 6-8 के लिए 18 जनवरी को जिला मुख्यालय में गणित, विज्ञान एवं भाषा विषय में कक्षा छह से आठ के लिए तथा 19 जनवरी को जिला मुख्यालय में कक्षा एक से पांच के लिए काउंसलिंग होगी।
प्रखंड नियोजन इकाई: 22 जनवरी को जिला मुख्यालय में सामाजिक विज्ञान विषय में कक्षा छह से आठ के लिए 24 जनवरी को जिला मुख्यालय में गणित, विज्ञान एवं भाषा विषय में कक्षा छह से आठ के लिए और 25 जनवरी को जिला मुख्यालय में कक्षा एक से पांच के लिए काउंसलिंग होगी।
पंचायत नियोजन इकाई 28 जनवरी को प्रखंड मुख्यालय में कक्षा एक से पांच के लिए काउंसलिंग होगी।


Buy Amazon Product