बड़ी खबरें

नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा ।नियोजित शिक्षकों के चालू वित्तीय वर्ष एवं बकाया वेतन का भुगतान के लिए राशि हुआ आवंटन जान ले कितना मिलेगा । नियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगानियोजित शिक्षकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी बिहार सरकार ने वेतन के साथ एरिया का भी कर दिया आवंटन कौन सा महीना का मिलेगा सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। सरकारी स्कूलों में चल रहे वर्ग में बैठकर अफसर करेंगे निरीक्षण, शिक्षकों को मिलेगा 15 जून के बाद सेवांत लाभ का मौका। डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी ।डीईओ कार्यालय में मची हड़कंप, 2006 के बाद वाले नियोजित शिक्षकों के दक्षता को लेकर सबसे बड़ी खुशखबरी । प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश।प्रारंभिक विद्यालय में प्रधान शिक्षक की बीपीएससी से होने वाली परीक्षा जून के इस तारीख की हो गई घोषणा जान ले पूरा दिशा निर्देश। नियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DAनियोजित शिक्षकों के लिए इस वक्त बड़ी खुशखबरी स्कूलों को मिलेगा दूरी का प्रमाण पत्र अब बढ़ेगा DA

नियोजित शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी में पेच अब ऐसे मिलेगें वेतन।

नियोजित शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी में पेच अब ऐसे मिलेगें वेतन।

जिले के लगभग 15 हजार शिक्षकों के वेतन भुगतान में 15 फीसदी बढ़ोतरी में पेच फंस गया है। नियोजित शिक्षकों को अप्रैल 2021 से 15 फीसदी बढ़ोतरी के साथ वेतन देने का सरकार ने आदेश दिया था। लेकिन, अब तक अधिकारी भी अनजान हैं कि इन शिक्षकों का कैसे फिक्सेशन करना है। जिले के शिक्षकों का मार्च से ही वेतन लटका हुआ है। रमजान में वेतन की आस लगाए शिक्षकों ने कहा कि फिक्सेशन के चक्कर में अब महीनों का चक्कर लगेगा। 

स्कूल-कॉलेज शिक्षकों ने फिर की उपस्थिति से मुक्त करने की मांग।

 

नियोजित शिक्षकों का वेतन भुगतान फरवरी तक हुआ है। मार्च में इन शिक्षकों का वेतन नहीं मिला विभागीय अधिकारी बताते हैं कि मार्च में आवंटन नहीं आया है।
मार्च से नए वित्तीय वर्ष के तहत इन्हें आवंटन दिया जाता है। हमने विभाग से आवंटन की मांग की है। डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने कहा कि अप्रैल से इन शिक्षकों को 15 फीसदी बढ़ोतरी का आदेश को दिया गया है। 

लेकिन इस आदेश के तहत फिक्सेशन के तरीके को लेकर अब तक विभाग से कोई गाइडलाइन नहीं आया है। नया फॉर्मेट फिक्सेशन को लेकर जारी नहीं हुआ है। जब तक हमें फिक्सेशन के बारे में बताया नहीं जाता है तब तक इन शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पाएगा। डीपीओ ने कहा कि हमने विभाग इस संबंध में मांग की है। कि नए फॉर्मेट को जारी किया जाए ताकि उसके आधार पर शिक्षकों का फिक्सेशन किया जा सके।


Buy Amazon Product