बड़ी खबरें

शिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगाशिक्षकों को मिली खुशखबरी सरकारी स्कूल के संचालन में हुआ भारी परिवर्तन जान ले अब कितने बजे तक स्कूल चलेगा 2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा2006 से लेकर अब तक के नियोजित शिक्षकों के लिए बड़ी खबर मिलेगी सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा खुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूचीखुशखबरी शिक्षकों के लिए प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षा विभाग ने अवकाश तालिक में हुआ भारी परिवर्तन जारी हुआ सूची प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएंप्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक दिए गए लिंक पर जाकर जल्द सूचना प्राप्त कर लें आप कहीं छूट ना जाएं शिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसलाशिक्षकों को भी पुरानी पेंशन योजना शीघ्र लागू हो इस पर लिया गया बड़ा फैसला सभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतानसभी जिलों में शिक्षकों के लिए दिसंबर महीने का वेतन एवं अंतर राशि के लिए 11 अरब 92 करोड़ 85 लाख का हुआ आवंटन अब होगा भुगतान

शिक्षकों व कर्मियों को प्रोन्नति का रास्ता साफ इन शिक्षकों को 20% का होगा वेतन में वृद्धि जान ले कितना मिलेगा

शिक्षकों व कर्मियों को प्रोन्नति का रास्ता साफ इन शिक्षकों को 20% का होगा वेतन में वृद्धि जान ले कितना मिलेगा

शिक्षकों व कर्मियों की प्रोन्नति का रास्ता साफ
पटना।
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (पीपीयू) के सिंडिकेट की बैठक शुक्रवार को हुई। बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। इनमें वर्ष 2018 से पहले मगध विवि से लंबित शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मियों की प्रोन्नति का रास्ता साफ हो गया। शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मियों के लंबित प्रोन्नति को प्रोन्नति की प्रभावी तिथि से स्वीकृति प्रदान की गई। इनके वेतन का भुगतान सरकार से आवंटन प्राप्त होने के बाद किया जाएगा। इस निर्णय को सिंडिकेट सदस्यों ने अनुमति प्रदान की। इसके अलावा सर्व सम्मति से सिंडिकेट सदस्यों ने विवि के 582 करोड़ रुपये का प्रस्तावित घाटे का बजट पास किया।

यह भी पढ़ें - शिक्षकों के वेतन के लिए 33 अरब 50 करोड़ जारी देख ले वेतन बढ़ोतरी के साथ कितना होगा भुगतानहै

बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. आरके सिंह ने की। बैठक में 16वीं सिंडिकेट में लिए गए निर्णय को अनुमति प्रदान की गई। वहीं 11 वीं एकेडमिक काउंसिल की अनुशंसाओं को स्वीकृति प्रदान की गई। साथ ही सिंडिकेट प्रो. राजेन्द्र गुप्ता द्वारा भौतिकी व अर्थशास्त्र विषय में शिक्षकों की प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति के संबंध में उठाये गये सवाल पर निर्णय लिया गया। चयन समिति की अनुशंसाओं एवं निर्धारित नियमों के आलोक में न्यूनतम एक पीएचडी प्रोड्यूस करने के उपरांत ही प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान की जायेगी।

यह भी पढ़ें - 10 सालों के बाद नियोजित शिक्षकों की हो गई मुराद पूरी आखिरकार शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया आदेश

बैठक में उच्च शिक्षा की निदेशक प्रो. रेखा कुमारी, प्रति कुलपति प्रो. गणेश महतो, राजभवन नामित सिंडिकेट सदस्य प्रो. दीपिका गौतम, सरकार नामित प्रो. राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, प्रतिभा सिंह, संकायाध्यक्ष प्रो. ए. के. नाग, डॉ. रामकिशोर सिंह, प्रो. रिमझिम शील, कुलानुशासक डॉ. मनोज, डॉ. मणिबाला, टी.पी.एस. कॉलेज के प्राचार्य प्रो. उपेन्द्र प्रसाद सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेश मंडल एवं अन्य सदस्यों ने भी महत्त्वपूर्ण विदुओं पर अपने विचार रखे। कुलसचिव डॉ. जितेन्द्र कुमार ने समस्त बिंदुओं को सिंडिकेट के सदस्यों के समक्ष अनुमोदन के लिए प्रस्तुत किया।
बीएड शिक्षकों के मानदेय में 20 फीसदी की बढ़ोतरी
पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कॉलेजों में बीएड के शिक्षकों के मानदेय में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी को स्वीकृत दी गई। साथ ही प्रायोगिकी परीक्षकों के मानदेय में भी बढ़ोतरी को अनुशंसा प्रदान की गई है।


Buy Amazon Product