बड़ी खबरें

बड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधानबड़ी खबर: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में पढ़ाई के साथ कमाई भी होगी: धर्मेंद्र प्रधान दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे?दिवाली से पहले कर्मचारियों ब शिक्षकों को मिल सकता है बंपर तोहफा 3 जगह से आएगा पैसा जान ले कैसे? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? कैचअप कोर्स से बच्चों और शिक्षकों का 3 ग्रेड में होगा मूल्यांकन जाने विस्तार से उसके बाद शिक्षकों का क्या होने वाला है? 3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव3.57 लाख शिक्षकों को 15% वेतन वृद्धि का लाभ वित्त विभाग से आने के बाद अब नए साल में मिलने की उम्मीद: अपर मुख्य सचिव प्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशकप्रारंभिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक प्रधानाध्यापक पद का जिला भार हुआ आवंटन पत्र हुआ जारी।:प्राथमिक शिक्षा निर्देशक शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका। शिक्षकों को बरगला रही सरकार 15 प्रतिशत की वेतन बढ़ोतरी स्थानांतरण एवं प्रोन्नति का भी मामला लटका।

रिलीजियस टीचर के पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने से पहले जान लें हर जरूरी डिटेल

 रिलीजियस टीचर के पदों पर निकली वैकेंसी, आवेदन करने से पहले जान लें हर जरूरी डिटेल

Join Indian Army Recruitment 2021 भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन आर्मी ने रिलीजियस टीचर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां जूनियर ऑफिसर कमीशन के तहत की जाएंगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रकिया के तहत कुल 194 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्तियां पंडित, ग्रंथी, पादरी और मौलवी समेत कई पदों पर की जाएंगी। अगर आप भी इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आवेदन करने से पहले जान लीजिए जरूरी डिटेल-

साढे़ चार लाख नियोजित शिक्षकों के स्थानांतरण पर प्रधान सचिव ने उच्च स्तरीय बैठक कर ले लिया निर्णय मार्च से होगी

महत्वपूर्ण तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन- 11 जनवरी 2021 से किए जा सकेंगे
आवेदन की अंतिम तिथि- 9 फरवरी 2021
परीक्षा तिथि- 27 जून 2021

 

पदों के नाम और संख्या-

कुल पद - 194
1-पंडित के 171
2- गोरखा रेजिमेंट के लिए पंडित-9
3- गंथी- 5
4- मौलवी (सुन्नी)- 05
5- मौलवी (सिया)-01 
पादरी-02
6- बौद्ध के लिए -01

कैसे करें आवेदन-

1. आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
2- ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
3- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
4- फॉर्म की एक फोटोकॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

अब शिक्षा मित्रों को समय से मिलेगा मानदेय समय सारणी हुई जारी।

 

आयु सीमा- 

उम्मीदवार की आयु 1 अक्टूबर 2021 को 25 साल से कम और 34 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता-

उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया-

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को जेसीओ (आरटी) के रूप में नामांकित किया जाएगा। इसके बाद इन्हें 6 सप्ताह के लिए ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। उम्मीदवारों को आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है।


Buy Amazon Product