बड़ी खबरें

78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी।78 हजार केंद्रीय राज्य कर्मियों को 188 करोड़ से ज्यादा दिवाली बोनस के रूप में बड़ी धनराशि मिलेगी। राज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दियाराज्य के 80 हजार सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को 18 अक्टूबर के होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्देशक प्राथमिक शिक्षा ने पत्र जारी कर दिया बेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहरबेसिक ग्रेड के नियोजित शिक्षकों को अब जल्द मिल सकेगा प्रमोशन का आ गया फैसला शिक्षकों में अत्यंत खुशी की लहर सरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धिसरकारी कर्मियों के साथ नियोजित शिक्षकों को भी सरकार ने दिया दिवाली से पहले धमाकेदार तोहफा DA में हुआ 4% की वृद्धि हो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबितहो जाएं सावधान, चहक कार्यक्रम में विभाग द्वारा भेजे गए सामग्री को गलत तरीके से लेने को लेकर शिक्षक हो रहे निलंबित 2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी2015 तक के बहाल नियोजित शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में होगा प्रोन्नत वरीता के आधार पर वेतन में होगी बढ़ोतरी

वेतन निर्धारण में हुई गड़बड़ी का आज होगा सुधारः पंकज

वेतन निर्धारण में हुई गड़बड़ी का आज होगा सुधारः पंकज

15 प्रतिशत वेतन वृद्धि कर वेतन निर्धारण का मामला सभी शिक्षकों का सही- • सही डाटा 6 जनवरी तक देने का था निर्देश। राज्य के चार लाख शिक्षकों को 01 अप्रैल 2021 से 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि कर वेतन निर्धारण का कार्य ऑनलाइन कैलकुलेटर के माध्यम से किया जा रहा है। ऑनलाइन कैलकुलेटर के माध्यम से वेतन निर्धारण के लिए सभी शिक्षकों का सही-सही डाटा 6 जनवरी तक अपलोड करने का आदेश विभाग द्वारा सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया था लेकिन सुपौल जिले में डाटा अपलोड करने में भारी गड़बड़ी की गई है।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

जिस वजह से शिक्षकों का वेतन निर्धारण स्लिप प्रिंट करने पर गलत डाटा आ रहा था। त्रुटियुक्त डाटा के विरोध में विभाग को चेतावनी दी थी कि सभी शिक्षकों का डाटा निर्धारित समय पर सही तरीके से अपलोड नही किया गया तो संघ आंदोलन करेगा।आनन-फानन में जिला शिक्षा कार्यालय ने पत्र जारी कर 13 जनवरी को आपत्ति निराकरण का समय रखा है। यह बातें बुधवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सह सुपौल जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही।डीएम से मिलकरशिक्षकों की समस्याओं से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें - नियोजित शिक्षक केलकुलेटर से बने वेतन निर्धारण को डाउनलोड कर गड़बड़ी होने पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे इस प्रकार।

रोसड़ा। बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (मूल) समस्तीपुर के जिलाध्यक्ष कुमाररजनीश एवंयशवंत कुमारनेसमस्तीपुर डीएम योगेंद्रसिंहसेमिलकरशिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया । जिसमें पंचायत आम निर्वाचन 2021 में बिथान , सिंधिया, मोहनपुर व मो. नगर प्ररखंड में प्रतिनियुक्त मदतानकर्मी, एवंमतगणनाकर्मी, की यात्रा भत्ता, दैनिक भत्ता भुगतान कराए जाने का अनुरोध किया गया । इसके अलावे रोसड़ा नप क्षेत्र के परिधि के आठकि.मी. के दायरे में अवस्थित विद्धालयों में कार्यरत शिक्षको को शहरी दर केअनुरुप मकान किराया भत्ता भुगतान कराए जाने को लेकर पूर्व में दिए गये आवेदन की प्रति भेंटकर ध्यान आकृष्टकराया | इस क्रम मेंडीएम ने कोराना संक्रमण को लेकर विद्धालय बंद रहने की स्थिति में बच्चों की पठन-पाठन के बारे में कई सुझाव भी दिए ।


Buy Amazon Product