बड़ी खबरें

शिक्षकों को ऐसा क्या मिल गया कि शिक्षकों ने कहा, शिक्षा मंत्री का आभार जरुर जान लें।

शिक्षकों को ऐसा क्या मिल गया कि शिक्षकों ने कहा, शिक्षा मंत्री का आभार जरुर जान लें।

पटना । राज्य में कोरोनाकाल में वेतन भुगतान की दिशा में ठोस कार्रवाई के लिए शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के प्रति आभार जताया है। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष व बिहार विधान परिषद के सदस्य केदारनाथ पाण्डेय एवं प्रभारी महासचिव विनय मोहन ने शिक्षकों के वेतन भुगतान के संबंध में शिक्षा मंत्री के वक्तव्य पर धन्यवाद देते हुए कहा है कि यह उनकी संवेदनशीलता का प्रमाण है। उन्होंने कहा है कि बहुत सारे शिक्षक कोरोना संक्रमित होकर अस्पतालों में इलाजरत हैं।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का ऐलान कहा नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान दो हफ्ते के अंदर।

 

 कुछ तो दिवंगत हो चुके हैं। उन्हें पैसों की सख्त आवश्यकता है। अतः बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को निर्देश देने की कृपा की जाय कि 2021 की परीक्षा मूल्यांकन के बकाये राशि का शीघ्र भुगतान करे। इससे शिक्षकों को काफी राहत भी मिलेगी। दूसरी ओर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने भी शिक्षकों के वेतन भुगतान की दिशा में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा की गयी कार्रवाई के प्रति उनका आभार जताया है। 

संगठन के प्रवक्ता प्रेमचन्द्र ने कहा है कि वेतन भुगतान की दिशा में शिक्षा मंत्री द्वारा की पहल से शिक्षकों को इस कोरोनाकाल में राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने आश्वस्त किया है। कि सभी कोटि के शिक्षकों को उनके बकाये वेतन का भुगतान दो हफ्ते के अंदर किया जायेगा। समग्र शिक्षा के शिक्षकों के लिए केंद्र से राशि नहीं मिलने के बावजूद उनके वेतन भुगतान के लिए राज्यकोष से राशि जारी की जायेगी ।

बकायों के साथ वेतन भुगतान की मांग। 
पटना। शिक्षकों को बकायों के साथ वेतन भुगतान अद्यतन करने की मांग टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (गोपगुट) ने सरकार से की है। संगठन के अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक एवं प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने कहा है कि शिक्षक महीनों से लंबित वेतन और वर्षों से लंबित एरियर के भुगतान का इंतजार कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जो राशि आवंटित की गयी, वह एक माह के वेतन भुगतान को लेकर भी अपर्याप्त है। कई जिलों को तो आवंटित भी नही हुई। वेतन के बगैर शिक्षक कोरोना की भेंट चढ़ रहे हैं। शिक्षक परिवारों के समक्ष भीषण संकट की स्थिति है । कोरोना कार्य में प्रतिनियुक्ति के बावजूद शिक्षक वेतन को मोहताज हैं। संगठन ने कहा है कि सरकार बकायों के साथ वेतन की राशि अविलंब जारी करे ।


Buy Amazon Product